Move to Jagran APP

पंचायत भवन मुड़वान बदहाल, ब्लाक की अनदेखी

छानबे क्षेत्र में स्थित ग्राम पंचायत का रन्नोपट्टी गांव पंचायत भवन मुड़वान अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। देखरेख के अभाव में भवन पूरी तरह से जीर्णशीर्ण हो गया है तथा पूरे परिसर में घास उग गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 07:59 PM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 07:59 PM (IST)
पंचायत भवन मुड़वान बदहाल, ब्लाक की अनदेखी
पंचायत भवन मुड़वान बदहाल, ब्लाक की अनदेखी

जागरण संवाददाता, श्रीनिवासधाम (मीरजापुर) : छानबे क्षेत्र में स्थित ग्राम पंचायत का रन्नोपट्टी गांव पंचायत भवन मुड़वान अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। देखरेख के अभाव में भवन पूरी तरह से जीर्णशीर्ण हो गया है तथा पूरे परिसर में घास उग गई है। क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि छानबे ब्लाक मुख्यालय द्वारा लापरवाही बरतने के कारण भवन जर्जर अवस्था में पहुंच गया है। कई बार अधिकारियों व प्रधान के संज्ञान में मामला आया लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

loksabha election banner

छानबे क्षेत्र में स्थित ग्राम पंचायत रन्नोपट्टी का पंचायत भवन मुड़वान गांव में नहर की पुलिया के पास स्थित है। पंचायत भवन दस वर्ष से पूर्व पहले का बना हुआ है। पंचायत भवन जीर्ण शीर्ण है भवन के आसपास में गंदगी है, घास उगी हुई है। वही गांव के लोगों ने सामने बालू गिरा रखा है। गांव सभा की बैठकें पंचायत भवन में न होकर पास के स्कूल में होती है। आसपास के लोगों ने बताया कि यह भवन कई वर्षों पहले का बना तो एक-दो बार बैठक हुई थी इसके बाद ग्राम प्रधान अपने घर पर ही बैठक किया करते है। लोगों को रेलवे लाइन, सड़क व नहर पार करके पंचायत भवन पर आना पड़ता है। वही ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि सरकार द्वारा दिया गया निर्देश पंचायत भवन में बैठक करने का आदेश का खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। सरकार द्वारा पंचायत भवन पर कई लाखों रुपया खर्च किया गया जो बेकार साबित हो रहा है।

क्या कहते हैं ग्राम प्रधान

पंचायत भवन नहर की ऊंचाई से काफी नीचे है, जर्जर है पानी टपकता है सड़क, नहर, रेलवे पार करके लोगों को आना पड़ता है। इसलिए भवन पर बैठक न करा कर स्कूल में बैठक करवाते है। बजट के अभाव में मरम्मत नहीं कराया जा रहा है। बजट मिलते ही मरम्मत करा दिया जाएगा।

-पवन कुमार, ग्राम प्रधान रन्नोपट्टी छानबे। डीएम का कराया ध्यान आकृष्ट

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन के पदाधिकारी लाल चंद ने पंचायत भवन को मरम्मत कराने की मांग की है। इसी गांव के शोभा शंकर ,राजेश, बेचन ,सोना ¨सह ,विद्यावती ,संगम लाल आदि लोगों ने पंचायत भवन की महत्व बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.