Move to Jagran APP

भटवारी दिघिया में नहीं हो रही धान की खरीद

साधन सहकारी समिति भटवारी दिघिया को किसानों की धान खरीद करने के लिए क्रय केंद्र बनाया गया है लेकिन एक सप्ताह से समिति पर किसानों की खरीद नहीं की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 05:01 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 08:24 PM (IST)
भटवारी दिघिया में नहीं हो रही धान की खरीद
भटवारी दिघिया में नहीं हो रही धान की खरीद

जागरण संवाददाता, ड्रमंडगंज (मीरजापुर) : साधन सहकारी समिति भटवारी दिघिया को किसानों की धान खरीद करने के लिए क्रय केंद्र बनाया गया है लेकिन एक सप्ताह से समिति पर किसानों की खरीद नहीं की जा रही है। जिससे किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और दूसरी खेती के लिए किसान अपनी धान को औने पौने दाम में व्यापारियों को बेचने को विवश है। किसानों का आरोप है कि समिति के सचिव व कर्मचारियों के मनमाने रवैया से धान की खरीद नहीं हो रही हैं।

loksabha election banner

किसानों ने आरोप लगाया कि हलिया क्षेत्र के आसपास के किसानों की धान खरीद करने के लिए समिति को केंद्र तो जरूर बना दिया गया लेकिन खरीद नहीं हो पा रही है, जिससे किसानों को धान को बेचने के लिए आठ दस किलोमीटर दूर मवईकला विपणन केंद्र पर धान बेचने के लिए जाना पड़ रहा है। किसानों की सुविधाओं को देखते हुए शासन द्वारा हलिया में भी धान क्रय केंद्र बनाया गया है लेकिन सचिव द्वारा किसानों से कमीशन लेकर धान की खरीद की जाती है। जिन किसानों द्वारा कमीशन नहीं दिया जाता है तो उनको यह कहकर लौटा दिया जाता है कि गोदाम खरीद से भर गया है जिससे खरीद अभी नहीं हो सकती। कर्मचारी रमाकांत ने बताया कि एक सप्ताह से धान की खरीद से गोदाम भर गया है जिससे खरीद हफ्तों से प्रभावित हो रही है। इस संबंध में एडीओ सहकारिता लक्ष्मीराम चंचल ने बताया कि साधन सहकारी समिति भटवारी दिघिया में गोदाम में जगह नहीं होने से खरीद नही हो पा रही है। धान का उठान होने के बाद ही खरीद शुरू की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.