Move to Jagran APP

आदेश को दिखाया ठेंगा, किया प्रदर्शन

सोमवार को ही नगर मजिस्ट्रेट द्वारा आदेश जारी किया गया कि कलेक्ट्रेट में अब कोई धरना प्रदर्शन नहीं होगा। इसके लिए सिटी क्लब को चिन्हित किया गया है लेकिन इस आदेश की पहले ही दिन अवहेलना हो गई। कलेक्ट्रेट में कर अधिवक्ता एसोसिएशन, टैक्सेशन बार एसोसिएशन व ¨वध्य टैक्स बार के अलावा टेढ़वा गांव के ग्रामीणों ने भी धरना-प्रदर्शन किया और अपनी मांगों को प्रशासन के सामने रखा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 08:56 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 11:33 PM (IST)
आदेश को दिखाया ठेंगा, किया प्रदर्शन
आदेश को दिखाया ठेंगा, किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : सोमवार को ही नगर मजिस्ट्रेट द्वारा आदेश जारी किया गया कि कलेक्ट्रेट में अब कोई धरना-प्रदर्शन नहीं होगा। अगर ऐसा होता है तो यह कोर्ट के आदेश की अवहेलना होगी और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके मद्देनजर धारा 144 भी लागू की लेकिन अनुपालन ही नहीं हो सका। उन्होंने धरना-प्रदर्शन के लिए सिटी क्लब को चिह्नित किया, लेकिन इस आदेश की पहले ही दिन अवहेलना हो गई। कलेक्ट्रेट में टेढ़वा गांव के दर्जनों लोगों ने जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की। साथ ही बहुजन मुक्ति मोर्चा ने शराब बंदी के लिए जोरदार प्रदर्शन कर अपनी मांगे रखी। कर अधिवक्ता एसोसिएशन, टैक्सेशन बार एसोसिएशन व ¨वध्य टैक्स बार ने भी प्रदर्शन कर अपनी मांगों को लेकर आवाज उठाई। उदर कर अधिवक्ता एसोसिएशन की ओर से मंगलवार को धरना-प्रदर्शन में कई मांगें रखी गईं। न्यायालय परिसर में अधिवक्ता संघ भवन, वकीलों के बैठने की समुचित व्यवस्था, नए व जरुरतमंद वकीलों को दस हजार प्रतिमाह देने आदि मांगें उठाईं। वहीं टैक्सेशन बार द्वारा रिटायर व वृद्ध हो चुके वकीलों के लिए पांच हजार के पेंशन की मांग की गई। अध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि लोक अदालतों का काम भी वकीलों के जिम्मे दिया जाए। इसके अलावा ¨वध्य टैक्स बार की ओर से भी पत्रक देकर दस सूत्रीय मांगों का समर्थन किया गया। अध्यक्ष त्रिलोकी लाल श्रीवास्तव सहित र¨वद्र प्रकाश ¨सह, शिवकुमार ¨सह, कपूर चंद, मनोज कुमार सैनी, धर्मेंद्र कुमार शाह, संजय कुमार गुप्ता आदि रहे।

loksabha election banner

कोटेदार के खिलाफ दिया धरना

कलेक्ट्रेट परिसर में ही मंगलवार को टेढ़वां गांव के ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने एसडीएम को लिखे पत्र में आरोप लगाया कि कोटेदार मंगरुराम ¨बद घटतौली करते हैं और विरोध करने पर गाली-गलौज करते हैं। ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर मामले की जांच की मांग की है। विनोद, अर¨वद, रेखा देवी, सुमरी, सुरेश, रामसागर आदि रहे।

शराब बंदी के लिए प्रदर्शन

बहुजन मुक्ति पार्टी ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम से ज्ञापन दिया। कहा कि पूरे प्रदेश में शराब की बिक्री बंद होनी चाहिए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इससे जनहानि होने के साथ ही धन की भी क्षति होती है। हरिशंकर बौद्ध, लक्ष्मण उमर, राजकमल, चतुर्वेदी ¨बद सहित दर्जनभर पार्टी कार्यकर्ता रहे।

वर्जन

'कलेक्ट्रेट में कोई प्रदर्शन नहीं किया गया और न ही कोई ज्ञापन मिला है। अगर ऐसा हुआ है तो उन्हें जानकारी नहीं है। स्टेनो से जानकारी करते हैं और अगर किसी ने नियमों का उल्लंघन किया होगा तो कार्रवाई अवश्य होगी।'

- सुशील लाल श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.