Move to Jagran APP

कार्यो में लापरवाही पर नपेंगे अधिकारी : डीएम

कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अनुराग पटेल की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री के नवीन विकास कार्यों की समीक्षा बैठक रविवार को हुई। जिसमें कहा कि मुख्यमंत्री नवीन विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों में अधिकारी किसी प्रकार की लापरवाही न करें। अन्यथा लापरवाही करते पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सेतु निगम को अभियान चलाकर सड़कों पर गड्ढा मुक्त करने के साथ ही शास्त्री पुल के समानांतर एक और पुल के निर्माण के लिए शासन को स्टीमेट बनाकर भेजने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 09:16 PM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2019 09:16 PM (IST)
कार्यो में लापरवाही पर नपेंगे अधिकारी : डीएम
कार्यो में लापरवाही पर नपेंगे अधिकारी : डीएम

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अनुराग पटेल की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री के नवीन विकास कार्यों की समीक्षा बैठक रविवार को हुई। कहा कि मुख्यमंत्री नवीन विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों में अधिकारी किसी प्रकार की लापरवाही न करें अन्यथा लापरवाही करते पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सेतु निगम को अभियान चलाकर सड़कों पर गड्ढा मुक्त करने के साथ ही शास्त्री पुल के समानांतर एक और पुल के निर्माण के लिए शासन को स्टीमेट बनाकर भेजने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने कहा कि सोमवार तक सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों द्वारा रोपित किए जाने वाले पौधों को हर हाल में ले ले, जो सहभागिता में पीछे रहेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। निर्वाचन की तर्ज पर 9 अगस्त को सुबह सात बजे से पौधारोपण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सुबह 9 बजे से मानीटरिग शुरू की जाएगी। चुनाव की तरह पीठासीन अधिकारियों की तैनाती की जा रही है। उसी तरह मानीटरिग के लिए ब्लाक स्तर पर ब्लाक व तहसील स्तर पर सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की जाएगी। पौधरोपण की वीडियोग्राफी भी कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने बेसहारा पशुओं के लिए खोले गए पशु आश्रय की भी समीक्षा किया। कहा कि जिले में 1054 पशुओं को अलग-अलग स्थानों पर रखा गया है। उन्होंने सभी पशुओं को अलग-अलग करने का भी निर्देश दिया। पशु आपस में भिड़कर घायल न हो और उनकी सुरक्षा में लापरवाही करने वाले अधिकारियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। सीवीओ को निर्देश दिया कि गोशालाओं में जाकर पशुओं का टीकाकरण कराएं। 2 हेक्टेयर से बड़े तालाबों को चिह्नित करके उसका सौंदर्यीकरण कराए। सीएमओ डा. ओपी तिवारी को निर्देश दिया कि कालर के फोन के बाद एंबुलेंस कम समय में पहुंचे, जिससे मरीजों का इलाज हो सके। सौभाग्य योजना की समीक्षा के दौरान कहा कि अभियान चलाकर लोगों को कनेक्शन बांटा जाए।उप कृषि निदेशक कृषि ने बताया कि सभी किसानों को बीज का वितरण हो चुका है और धान की रोपाई भी लगभग खत्म होने के कगार पर है। बैठक में सीडीओ प्रियंका निरंजन, एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट सुशील लाल श्रीवास्तव, डीपीआरओ अरविद कुमार सिंह डीसी मनरेगा मो. नफीस आदि रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.