Move to Jagran APP

सात बीघे के तालाब से हटाया अतिक्रमण, 18 निर्माण ध्वस्त

पड़री थानाक्षेत्र के चौहानपट्टी गांव में पोखरे की जमीन पर हुए अतिक्रमण को बुधवार को भारी पुलिस फोर्स के साथ हटवाया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 04:55 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 04:55 PM (IST)
सात बीघे के तालाब से हटाया अतिक्रमण, 18 निर्माण ध्वस्त
सात बीघे के तालाब से हटाया अतिक्रमण, 18 निर्माण ध्वस्त

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : पड़री थानाक्षेत्र के चौहानपट्टी गांव में पोखरे की जमीन पर हुए अतिक्रमण को बुधवार को भारी पुलिस फोर्स के साथ हटवाया गया। यहां पोखरे की करीब सात बीघे जमीन पर लोगों ने अवैध रुप से कब्जा कर रखा था और इस 18 पक्के निर्माण करा लिए गए थे। इससे पहले भी प्रशासन ने कई बार अतिक्रमण हटाने की कोशिश की थी लेकिन स्थानीय विरोध के चलते सफलता नहीं मिली थी।

loksabha election banner

बुधवार को एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी चुनार सुशील कुमार यादव, क्षेत्राधिकारी सदर संजय सिंह, तहसीलदार सदर सुनील कुमार, प्रभारी निरीक्षक कछवां मनोज कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक चुनार, प्रभारी निरीक्षक चील्ह, पड़री व अहरौरा थानाध्यक्ष अहरौरा, नायब तहसीलदार योगेंद्र व संतोष कुमार भारी दल बल के साथ पड़री थानाक्षेत्र के चौहानपट्टी गांव पहुंचे। राजस्व व पुलिस की भारी फोर्स देखकर स्थानीय कब्जाधारियों में हड़कंप मच गया। हल्का विरोध हुआ लेकिन प्रशासन ने किसी की एक नहीं सुनी और ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई। एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि यहां पोखरे की करीब सात बीघे जमीन जिसका बाजार मूल्य तीन करोड़ से ज्यादा है, पर कब्जा किया था। इतना ही नहीं इस पर एक मंजिला व दो मंजिला मकान भी बना लिया गया था। शिकायत के आधार पर नापी कराने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई की है। इससे अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप मचा रहा।

रमईपट्टी तालाब से कब हटेगा अतिक्रमण

शहर के बीचोबीच रमईपट्टी स्थित तालाब पर भी अवैध कब्जा किया गया है। इसकी शिकायत जिले के उच्चाधिकारियों से कई बार की गई है। जिलाधिकारी द्वारा यहां के तालाब से अतिक्रमण हटाने का आदेश भी जारी हो चुका है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई न होने से शिकायतकर्ताओं में नाराजगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.