जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर पटेल ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश की सरकारों के प्रयास से शिक्षा व्यवस्था में अमूल-चूल सुधार हुआ है। आज हमारे जिले के लगभग 70 प्रतिशत प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय अच्छे-अच्छे कांवेंट स्कूलों को टक्कर दे रहे हैं। आने वाले दस वर्षों में इन्हीं विद्यालयों से देश के अधिकांश आइएएस, आइपीएस निकलेंगे क्योंकि इनकी शिक्षा व्यवस्था की गुणवत्ता में दिनोंदिन सुधार होता जाएगा। अध्ययन से जहां बच्चे का मन स्वस्थ होता है वहीं खेलों से उसका शरीर स्वस्थ होता है।

शनिवार को जय ज्योति इंटर कालेज के मैदान पर 65वें जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि ऊर्जा राज्यमंत्री ने मां सरस्वती की प्रतिमा दीप प्रज्ज्वलित कर किया। ध्वजारोहण के पश्चात प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा कर खिलाड़यों को शपथ दिलाई गई। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने जिले में हो रहे ऐसे भव्य आयोजन की सराहना करते हुए आयोजकों को बधाई दी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह ने आभार व्यक्त करते हुए दो दिवसीय जिला स्तरीय दो दिवसीय प्रतियोगिता की जानकारी दी। जिले के बारह विकास खंडों सहित शहरी क्षेत्र की टीम ने मुख्य अतिथि को मार्च पास्ट करते हुए सलामी दी। विविध विकास खंडों के छात्र-छात्राओं ने अतिथियों के स्वागत में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस अवसर पर सूर्यबली सिंह पटेल, रामध्यान सिंह, निरशा सिंह, सत्यवंदा सिंह, अशोक कुमार सिंह, बंशीधर चतुर्वेदी आदि जुटे रहे। संचालन संयुक्त रूप से कुलदीप शुक्ला एवं विनोद यादव ने किया। खो-खो में परशुरामपुर-नरायनपुर की टीम रही विजेता

आज हुई यूपीएस खो-खो प्रतियोगिता में परशुरामपुर-नरायनपुर की टीम ने श्रुतिहार-जमालपुर की टीम को हरा कर विजेता का गौरव हासिल किया। यूपीएस बालक वर्ग की 400 मीटर दौड़ में धौहां की वंदना प्रथम, सुमन द्वितीय तथा परमापुर की जागृति तृतीय रहीं। बालक वर्ग 400 मीटर में दांती के गांविद चौधरी प्रथम, सीखड़ के अरूण द्वितीय तथा मड़िहान के सुशील तृतीय स्थान पर रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस