Move to Jagran APP

नक्सल क्षेत्र के विकास का तैयार करें माडल : एडीजी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : वाराणसी जोन के एडीजी पीवी रामाशास्त्री ने कहा कि नक्सल क्षेत्र

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jun 2018 08:38 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jun 2018 08:38 PM (IST)
नक्सल क्षेत्र के विकास का तैयार करें माडल : एडीजी
नक्सल क्षेत्र के विकास का तैयार करें माडल : एडीजी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : वाराणसी जोन के एडीजी पीवी रामाशास्त्री ने कहा कि नक्सल क्षेत्र के लिए विकास का माडल तैयार किया जाए। कम्युनिटी पुलि¨सग के कार्यक्रम और अधिक तैयार किए जाए। ईंद पर्व पर सौहार्द कायम करने के लिए थानेवार बैठक कर समस्याओं को निस्तारण कर लिया जाए। चोरी और दुष्कर्म की घटनाओं पर अंकुश लगाएं। अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करें। वे सोमवार को चंदईपुर स्थित रेंज कार्यालय पर सोनभद्र, मीरजापुर और भदोही के अपराधों की समीक्षा कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि हाईवे पर निर्माण के चलते वाहनों का रूट डावर्जन है। इसकी वजह से सोनभद्र, मीरजापुर और भदोही में जाम की समस्या है। इसे सुगम बनाने के लिए प्रोजेक्टर की मदद से लोगों को जागरूक किया जाए। रमजान के आखिरी जुमा और ईंद पर विशेष सतर्कता बरती जाए। थाना स्तर पर बैठक कर समस्याओं का निस्तारण जरूर कर लिया जाए। एंटी रोमियो को और अधिक सक्रिय बनाया जाए। उन्होंने कहा कि नक्सल क्षेत्र के लिए विकास का माडल तैयार किया जाए। इसमें वहां के युवाओं को लेखपाल और पुलिस भर्ती की को¨चग कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इस मौके पर डीआइजी पीयूष श्रीवास्तव, एसपी आशीष तिवारी, एसपी सोनभद्र आरपी ¨सह और भदोही के एसपी शचींद्र पटेल मौजूद थे। -हार्डकोर अपराधियों का तैयार हो रहा डाटा

अपर पुलिस महानिदेशक पीवी रामाशास्त्री ने पत्रकारों को बताया कि महिला अपराध विशेषकर नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म के मामले में पुलिस काफी सख्त है। इसमें आरोपितों के खिलाफ किसी तरह की कोई रियायत नहीं बरती जा रही है। हार्डकोर अपराधियों पर तगड़ी नजर रखने के लिए उनका डाटाबेस तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ट्रैफिक और सड़क सुरक्षा के लिए नगरपालिका और जिला प्रशासन का सहयोग लिया जा रहा है। जन सुनवाई पर आला अफसरों को नजर रखने का निर्देश दिया। कहा कि डायल 100 में बाइक शामिल की गई है ऐसे में अब बदलाव दिखेगा। ये वाहन संवेदनशील स्थानों पर इन वाहनों को लगाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.