Move to Jagran APP

लॉकडाउन कर करें पालन, नहीं रहेंगे भूखे

समाज के कमजोर वर्गो के लिए सहयोग करने की भावना दिल में हो तो कोई बाधा नहीं बन सकता दिन रात किसी भी समय वह सहयोगी बन ही जाता है। 75 वर्षीय लालगंज निवासी विहिप के जिला उपाध्यक्ष सामाजिक कार्यकर्ता पं. हरिशंकर मिश्र लॉकडाउन शुरु होते ही बिना रुके प्रतिदिन निर्वल की सेवा करते चले आ रहे है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 05:01 PM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 08:31 PM (IST)
लॉकडाउन कर करें पालन, नहीं रहेंगे भूखे
लॉकडाउन कर करें पालन, नहीं रहेंगे भूखे

जासं, लालगंज (मीरजापुर) : समाज के कमजोर वर्गो के लिए सहयोग करने की भावना दिल में हो तो कोई बाधा नहीं बन सकता दिन रात किसी भी समय वह सहयोगी बन ही जाता है। 75 वर्षीय लालगंज निवासी विहिप के जिला उपाध्यक्ष सामाजिक कार्यकर्ता पं. हरिशंकर मिश्र लॉकडाउन शुरु होते ही बिना रुके प्रतिदिन निर्वल की सेवा करते चले आ रहे है। ड्रमंडगंज पहाड़ी पर पहुंच कर वहां भूखे दर्जनो बंदरों को केला बिस्कुट खिलाया और गुरुवार को बल्हिया खुर्द, लालगंज, डगडगपुर, बभनी, और मानिकपुर गांव में ऐसे गरीब मजदूर परिवार जहां चूल्हा बूझ गया था। इनके सामने सिर्फ अंधेरा ही अंधेरा था इनके यहां पहुंच कर हरिशंकर मिश्र ने आटा चावल आलू और हाथ धोने के लिए प्रति परिवार को एक एक डेटाल साबुन वितरित किया।

loksabha election banner

गैपुरा : छानबे क्षेत्र के जोपा गाव में दलित और मुसहर बस्ती में आवश्यक सामग्री व लंच पैक का वितरण लगातार किया जा रहा है। जोपा गांव के प्रधान प्रतिनिधि व राष्ट्रीय किसान मंच के जिलाध्यक्ष गोवर्धन सिंह ने बताया कि दलित मुसहर व अन्य गरीब तबके के दो सौ परिवार को आवश्यक सामग्री के साथ भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

जिगना : कामापुर ग्राम पंचायत के मुसहर बस्ती में पचास परिवारों में स्टेट बैक विजयपुर के शाखा प्रबंधक अमित कुमार सिंह व गैपुरा चौकी प्रभारी रामसिहासन शर्मा ने पचास परिवारों में खाद्यान्न का पैकेट वितरण कर लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की।

पटेहरा : बीडीओ ने ग्राम सचिवों व प्रधानों को लॉकडाउन में आगे आकर सहयोग करने की अपील की। स्वयं हट कर क्षेत्र में फंसे श्रीमिकों को राशन का पैकेट के साथ सामुदायिक किचन का भोजन कराया। बीडीओ द्वारा 210 जरूरतमंदों को खाद्यान्न का पैकेट वितरित किया। 5.66 लाख गरीबों के खाते में आरटीजीएस से जमा

पटेहरा विकास खंड में 566 लोग ऐसे मिले जो गरीब थे, उन्हें किसी भी सरकारी योजना से लाभ नहीं मिल रहा था। बीडीओ दिनेश कुमार मिश्र द्वारा सूची बनाकर जिलाधिकारी को प्रेषित करते ही सभी के खाते में कोषागार से एक-एक हजार रुपये की राहत कोरोना-19 से निपटने हेतु लगाए लॉक डाउन के सहयोग में मिला। सरकारी योजना की राहत राशि पाकर सभी के चेहरे खिले। अन्नपूर्णा बैंक में पूर्व विधायक ने दिया राशन

अदलहाट : थाने पर बने अन्नपूर्णा बैंक में क्षेत्रीय लोगों के साथ ही पूर्व विधायक ललितेशपति ने भी अनाज दिया तथा अपील किया कि कोरोना महामारी से बचने हेतु घरों में रहे व शारीरिक दूरी बना कर रहे। अन्नपूर्णा बैंक में पूर्व विधायक ने चार क्विटल चावल व एक क्विटल आटा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.