Move to Jagran APP

गलन शुरू होने के बाद भी स्वेटर बांटने में लेटलतीफी

आदर्श नगर पंचायत के पूर्व माध्यमिक विद्यालय और प्राथमिक विद्यालय में गलन शुरू होने के बाद भी अभी तक लेट लतीफ का हाल है और स्वेटर का वितरण नही हो पाया है। वहीं अध्यापिकाओं ने बताया कि स्वेटर आ गया है पर अभी बच्चों में बांटा नहीं गया है। वही कुछ छात्र छात्राए पिछले साल मिले स्वेटर को पहन कर आए थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 07:57 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 07:57 PM (IST)
गलन शुरू होने के बाद भी 
स्वेटर बांटने में लेटलतीफी
गलन शुरू होने के बाद भी स्वेटर बांटने में लेटलतीफी

कछवां (मीरजापुर) : आदर्श नगर पंचायत के पूर्व माध्यमिक विद्यालय और प्राथमिक विद्यालय में गलन शुरू होने के बाद भी अभी तक लेट लतीफ का हाल है और स्वेटर का वितरण नही हो पाया है। वहीं अध्यापिकाओं ने बताया कि स्वेटर आ गया है पर अभी बच्चों में बांटा नहीं गया है। वही कुछ छात्र छात्राएं पिछले साल मिले स्वेटर को पहन कर आए थे।

loksabha election banner

----------

सीखड़ (मीरजापुर) : विकास खंड सीखड़ के 60 प्राथमिक व 22 पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के 7300 छात्रों के लिए स्वेटर की खेप ब्लाक संसाधन केंद्र तक पहुंच चुकी है। मंगलवार को 40 विद्यालयों के छात्रों के लिए स्वेटर का वितरण प्रदीप कुमार सिंह द्वारा किया गया। बीईओ अजय कुमार चौधरी ने बताया कि शेष विद्यालयों के बच्चों के लिए स्वेटर बुधवार तक वितरित कर दिया जाएगा। अभी तक बच्चे बिना स्वेटर या पुराने स्वेटर से काम चला रहे थे।

---------

60 प्रतिशत बच्चों मिला स्वेटर

ड्रमंडगंज (मीरजापुर): क्षेत्र के रतेह स्थित प्राथमिक विद्यालय में पंजीकृत बच्चों के सापेक्ष कुल 60 प्रतिशत बच्चों को ही स्वेटर का वितरण किया गया है और शेष 40 प्रतिशत बच्चों को अभी तक स्वेटर नही मिला है। अध्यापिका कल्पना देवी ने बताया कि जितना स्वेटर आया था बच्चों को वितरित कर दिया गया है। प्राथमिक विद्यालय चंद्रगढ मुडेल में पंजीकृत 71 बच्चों के सापेक्ष 45 बच्चों को स्वेटर का वितरण किया गया है। मौके पर 27 बच्चों के सापेक्ष 11 बच्चे स्वेटर पहनकर विद्यालय में मिले। वहीं 16 बच्चे बिना स्वेटर के विद्यालय में मिले। प्रधानाध्यापक शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पंजीकृत 71 बच्चों में से 45 बच्चों को स्वेटर का वितरण किया गया है, शेष बच्चों को स्वेटर के लिए एनपीआरसी को अवगत कराया गया है। प्राथमिक विद्यालय भैसोडजेर द्वितीय में पंजीकृत 113 बच्चों के सापेक्ष 60 प्रतिशत बच्चों को स्वेटर मिला। प्रभारी प्रधानाध्यापक विरेश विक्रम सेंगर ने बताया कि विद्यालय में पंजीकृत बच्चों के सापेक्ष कुल साठ प्रतिशत बच्चों को स्वेटर वितरित करने के लिए मिला था जिसे वितरित किया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी हलिया धनंजय सिंह ने बताया कि अब तक नौ हजार सात सौ साठ स्वेटर मिला था, जिसे वितरित करा दिया गया है। कक्षा दो की छात्रा वंदना व कक्षा पांच की छात्रा मिनाक्षी बिना स्वेटर के विद्यालय में मौजूद थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.