जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कछवां थानाक्षेत्र के भैंसा चौकी अंतर्गत एक गांव में बुधवार की सुबह प्रेमी युगल ने कुएं में छलांग लगाकर एक साथ जान देने की कोशिश की। वहीं दूसरे प्रकरण में वाराणसी जिले के दो गांवों में रहने वाले प्रेमी युगल ने जमुआं चौकीक्षेत्र के लछिरामपुर शिव मंदिर में सात फेरे लेकर दांपत्य जीवन की शुरूआत की। दोनों मामलों को लेकर क्षेत्र में चर्चाओं का दौर जारी रहा।

परिजनों से नाराज युगल की करतूत

कछवां : थानाक्षेत्र के भैंसा चौकी क्षेत्र के एक गांव में बुधवार को गांव के ही प्रेमी युगल की जानकारी होने पर परिजनों ने जब डांटा तो आहत प्रेमी-प्रेमिका ने एक साथ जान देने की ठान ली। एक-दूसरे का हाथ पकड़कर फिल्मी स्टाइल में जान देने की नीयत से वे कुएं में कूद पड़े। कुएं में कूदने की आवाज सुनकर आसपास के कुछ लोग तुरंत कुएं में उतरे और दोनों का सकुशल बचाने में कामयाबी पाई। ऊंचाई से कूदने की वजह से दोनों को मामूली रूप से चोटें आई हैं जिनको प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। थाना प्रभारी कछवां मनोज कुमार सिंह ने दोनों के परिवार वालों को बुलाया और समझा बुझाकर घर भेजा। इस मामले को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं।

वाराणसी के प्रेमी युगल ने मीरजापुर में रचाई शादी

जमुआं : मझवां ब्लाक के लछिरामपुर गांव स्थित शिवमंदिर पर चिलचिलाती धूप में वाराणसी जनपद के प्रेमी युगल के साथ दोनों पक्षों की आठ महिलाओं की उपस्थिति में शादी रचाई गई। दूल्हे ने अपना नाम रमेश राजभर ग्राम प्रतापपुर, थाना मिर्जामुराद व दुल्हन ने अपना नाम काजल ग्राम चंदापुर थाना रोहनियां बताया। दोनों पक्षों के अभिभावकों ने लोगों से आग्रह किया कि पुलिस को सूचना न दें। परिजनों ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से शादी में दिक्कत थी इसलिए यह सुनसान जगह देखकर विवाह संपन्न कराया गया। लछिरामपुर गांव निवासी जुगल मिश्रा ने जब बताया कि प्रतापपुर गांव तो कोरोना संक्रमित का है वह हॉटस्पॉट बना है तो लोगों ने जल्दी-जल्दी विवाह निबटाया व वहां से रफूचक्कर हो गए। मंदिर में शादी की सूचना पर मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई। लोगों के बीच यह शादी चर्चा का विषय बनी रही।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021