Move to Jagran APP

दो माह में ही उखड़ने लगा पाली-नएपुर का संपर्क मार्ग

संपर्क मार्ग में ठेकेदार व विभागीय मिलीभगत के चलते सड़क चंद दिनों में उखड़ जा रही है। जिससे लोगों को आवगामन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और सरकार के लाखों रुपये बर्बाद हो जाते है। उदाहरण के तौर पर देखा जाए तो छानबे क्षेत्र के पाली-नएपुर संपर्क मार्ग व इलाहाबाद-मीरजापुर से कुशहा संपर्क मार्ग निर्माण होने के माह बाद उखड़कर गिट्टिया फैल गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 07:21 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 10:13 PM (IST)
दो माह में ही उखड़ने लगा  पाली-नएपुर का संपर्क मार्ग
दो माह में ही उखड़ने लगा पाली-नएपुर का संपर्क मार्ग

जागरण संवाददाता, जिगना (मीरजापुर) : संपर्क मार्ग में ठेकेदार व विभागीय मिलीभगत के चलते सड़क चंद दिनों में उखड़ जा रही है। जिससे लोगों को आवगामन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और सरकार के लाखों रुपये बर्बाद हो जाते है। उदाहरण के तौर पर देखा जाए तो छानबे क्षेत्र के पाली-नएपुर संपर्क मार्ग व इलाहाबाद-मीरजापुर से कुशहा संपर्क मार्ग निर्माण होने के माह बाद उखड़कर गिट्टिया फैल गई है। अगर जांच कराई जाए तो कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गाज गिर सकती है।

loksabha election banner

पाली-नयेपुर संपर्क मार्ग व इलाहाबाद मीरजापुर से कुशहा संपर्क मार्ग पर दो माह पूर्व ही पैचिग व डामर लेपन कराई गई सड़क भी ध्वस्त हो गई और आम जनमानस फिर जर्जर सड़क पर चलने को विवश है। क्षेत्र के पाली-नएपुर संपर्क मार्ग का दो माह पूर्व ही घटिया सामग्री व मानक के विपरित पैचिग का कार्य कराया गया था जो आज अपनी बदहाल पर आंसू बहा रही है। यही हाल इलाहाबाद-मीरजापुर मार्ग से कुशहा मार्ग का है। जहां दो माह पूर्व डामर लेपन कर लोक निर्माण विभाग द्वारा लाखों का बजट सड़क निर्माण पर खर्च किया गया था। आज आलम यह है कि जगह-जगह सड़क उखड चुकी है। क्षेत्र के कल्लू, श्यामसुंदर, रामजी, मोहन आदि ग्रामीणों का आरोप है कि विभागीय उदासीनता के चलते सड़के मानक के अनुरुप नहीं बनाई जाती है। जिससे कुछ दिन बाद उखड़ने लगती है। साथ ही मांग की कि कार्य की जांच कराई जानी चाहिए। --------------वर्जन

मीरजापुर-इलाहाबाद से कुशहा मार्ग पर ओवर लोड वाहनों से सड़क खराब हो जा रही है। पाली-नयेपुर संपर्क मार्ग पर पैचिग के कार्य की जाच कराई जाएगी और दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- रमेश कुमार अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी मीरजापुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.