Move to Jagran APP

कानून व्यवस्था में लाएं सुधार, अपराध पर लगाम

जनपद की कानून व्यवस्था व आपराधिक गतिविधियों की समीक्षा कर उसपर अंकुश लगाने और इसमें आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए शासन द्वारा मुझे नोडल अधिकारी बनाकर यहां भेजा गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 08:20 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 11:18 PM (IST)
कानून व्यवस्था में लाएं सुधार, अपराध पर लगाम
कानून व्यवस्था में लाएं सुधार, अपराध पर लगाम

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जनपद की कानून व्यवस्था व आपराधिक गतिविधियों की समीक्षा कर उस पर अंकुश लगाने और इसमें आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए शासन द्वारा मुझे नोडल अधिकारी बनाकर यहां भेजा गया है। दो दिनों के अंदर अधिकारियों के साथ बैठक कर यहां के कानून व्यवस्था और आपराधिक घटनाओं की समीक्षा की। उस पर किस तरह से अंकुश लगाया जाए, इसका सुझाव भी दिया है। ये बातें जनपद के नोडल अधिकारी एवं अपर पुलिस महानिदेशक तकनीकी जकी अहमद ने बीरशापुर स्थित बाणसागर कालोनी में बातचीत के दौरान बताई।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि तीन स्थानों जेल, थाना व पुलिस लाइन का निरीक्षण कर वहां की स्थिति से अवगत होते हुए समस्या का निदान कराने को कहा गया है। जिसके आधार पर दो दिनों से जनपद में मौजूद रहकर इस पर बैठक और निरीक्षण कर रहे हैं। कहा कि कानून व्यवस्था में सुधार लाने और अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अपराधियों की नकेल कसने को कहा गया है। छोटी सी छोटी घटना को गंभीरता से लेने का निर्देश दिया गया है ताकि जनता को न्याय मिल सके। जनता के बीच पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी को किस तरह से पेश आना और उनकी समस्याओं को कैसे हल करना इसके बारे में चर्चा की गई है। यहां की जनता से मिलने पर उन्होंने अपराध पर अंकुश लगाने को कहा है जिसके लिए एसपी को निर्देशित कर दिया गया है। साइबर क्राइम की घटनाओं और लंबित पड़े हत्या, लूट समेत अन्य घटनाओं का खुलासा करने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान एसपी धर्मवीर सिंह आदि मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.