Move to Jagran APP

राजस्व टीम संग थाना प्रभारी मौके पर अब कराएं समाधान

जागरण संवाददाता, लालगंज (मीरजापुर) : तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की सुनवाई

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 09:03 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 09:03 PM (IST)
राजस्व टीम संग थाना प्रभारी 
मौके पर अब कराएं समाधान
राजस्व टीम संग थाना प्रभारी मौके पर अब कराएं समाधान

जागरण संवाददाता, लालगंज (मीरजापुर) : तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की सुनवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक शालिनी ने मंगलवार को भूमि संबधित मामले को प्राथमिकता देते समाधान करने की बात कही। थाना प्रभारियों से कहा की पीड़ित को त्वरित न्याय मिले। इसके लिए पारदर्शिता अपनाते राजस्व विभाग के साथ मिलकर मामलों का निस्तारण कराएं। इस दौरान मौके पर आए 229 मामलों में 11 प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण किया गया।

loksabha election banner

लालगंज तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में सर्वाधिक प्रार्थना-पत्र भूमि संबधित विवाद को लेकर प्राप्त हुए। हलिया के सोनगढ़ा गांव निवासी महिला इंद्रकली व नगीना देवी ने पट्टे की जमीन पर बोई गई धान की फसल को गांव के व्यक्ति द्वारा जोत लिए जाने की शिकायत की। इस मामले में पुलिस अधीक्षक शालिनी ने हलिया थाना प्रभारी को निर्देश दिया की लेखपाल को साथ मे लेकर फोर्स के साथ मौके पर पहुंच कर मामले निस्तारण कराएं। एसडीएम अर¨वद कुमार चौहान ने चेतावनी के साथ राजस्व निरीक्षक व लेखपाल को निर्देश दिया कि पारदर्शिता के साथ निस्तारण करें। कहा की भूमि विवाद के मामले कम होने के बजाय बढ़ते जा रहे हैं। सहजी निवासी राजेन्द्र ने ग्राम समाज की भूमि पर हुए अबैध कब्जे को हटवाने की मांग की। दुबार कला निवासी जयराजी, धनकेशरी विधवा पेंशन दिलाए जाने की मांग की। बड़गड़ा निवासी श्यामलाल ने आवासीय पट्टे की भूमि पर दबंग द्वारा किए गए कब्जा को हटवाने की मांग की। तेंदुआ कला निवासी शेषकलंदर ने आरोप लगाया कि पैमाइश के बाद भी भूमि पर विपक्षियों द्वारा कब्जा किया गया है। एडीएम राजितराम प्रजापति ने कहा की संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों के स्थलीय निरीक्षण कर निस्तारण करने को कहा। तहसीलदार कर्मेन्द्र कुमार, नायब तहसीलदार प्रभुपाद यादव, पीडब्लयूडी के अधिशासी अभियंता, थाना प्रभारी हलिया व लालगंज सहित सभी विभाग के अधिकारी रहे।

-------------

36 मामलों में महज पांच का हो सका निस्तारण

जासं, मीरजापुर : सदर तहसील में तहसीलदार मृत्युंजय ¨सह ने जनता की समस्याओं को सुना। इस दौरान 36 मामले आए जिनमें से महज पांच मामलों का ही निस्तारण हो सका। अमोई के राकेश कुमार ने पत्रक सौंपकर सिरसी बांध माइनर और टांडा फाल की मरम्मत कराने की मांग किया, जिससे क्षेत्र के किसानों की समस्या का निराकरण हो सके। मड़िहान में संपूर्ण समाधान दिवस पर एसडीएम सविता यादव ने जनता की समस्याओं को सुना। इस दौरान 45 मामले आए जिसमें से महज दो प्रार्थना पत्रों का ही निराकरण हो सका। इस दौरान तहसीलदार सुनील कुमार, डिप्टी सीएमओ एसके सिन्हा, दीपक श्रीवास्तव, विनोद तिवारी आदि मौजूद रहे। चुनार तहसील में सीआरओ महमूद आलम अंसारी ने जनता की समस्याओं को सुना। इस दौरान 56 मामले आए जिनमें से मौके पर तीन का निस्तारण किया गया। इस दौरान एसडीएम सुरेंद्र बहादुर ¨सह, सीओ प्रमोद कुमार, तहसीलदार ओम प्रकाश पांडेय आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.