Move to Jagran APP

यूपी को बढ़ाना है तो आमजन को शिक्षित करें : सुनील बंसल

क्षेत्र के शेरवां ग्राम पंचायत के नंदपुर स्थित सिद्ध समाज इंटरमीडिएट कालेज के 50 वर्ष पूरे होने पर सोमवार को गोल्डेन जुबली समारोह संपन्न हुआ। मुख्य अतिथि प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा का उद्देश्य समाज को अज्ञान से ज्ञान की ओर ले जाना है और व्यक्ति के संपूर्ण व्यक्तित्व का विकास करना है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 07:45 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 11:13 PM (IST)
यूपी को बढ़ाना है तो आमजन  को शिक्षित करें : सुनील बंसल
यूपी को बढ़ाना है तो आमजन को शिक्षित करें : सुनील बंसल

जागरण संवाददाता, जमालपुर (मीरजापुर) : भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने यूपी को बढ़ाने के लिए शिक्षित करने पर जोर दिया। कहा कि शिक्षा का उद्देश्य समाज को अज्ञान से ज्ञान की ओर ले जाना है और व्यक्ति के संपूर्ण व्यक्तित्व का विकास करना है। वह सिद्ध समाज इंटरमीडिएट कालेज नंदपुर के गोल्डेन जुबली समारोह में लोगों को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

प्रदेश संगठन महामंत्री ने कहा कि मोदी और योगी के नेतृत्व में सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन करने की शुरुआत की है। यूपी में जनसहयोग से एक हजार प्राथमिक विद्यालयों को आदर्श स्कूल के रूप मे परिवर्तित किया जा चुका है। अगर देश को आगे ले जाना है और यूपी को बढ़ाना है तो यहां के लोगों को शिक्षित कर ही देश और प्रदेश को तरक्की की तरफ अग्रसर किया जा सकता है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री ने जय श्रीराम के जयघोष के साथ बोलना प्रारंभ किया। कहा कि अंतिम पायदान पर स्थित व्यक्ति को आगे ले जाने के लिए सरकार कृत संकल्प है। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि शिक्षा के बिना मनुष्य अधूरा है। शिक्षा से मनुष्य का संपूर्ण विकास होता है। पिछ़ड़े क्षेत्र में शिक्षा का अलख जगाया जा रहा है जो प्रसन्नता का विषय है। ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने कहा कि शेरवां क्षेत्र खारे पानी की समस्या से वर्षों से जूझ रहा है उसको दूर करने के लिए साढ़े छह हजार करोड़ रुपये पास हो गया है। 2022 तक सभी घरों में नल से शुद्ध जल की आपूर्ति की जाएगी। इससे पूर्व विद्यालय प्रबंधक अरविद चतुर्वेदी ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। सिक्ख समाज की तरफ से मुख्य अतिथि को कृपाण, आदिवासी समाज की ओर से तीर धनुष और मुसलमान समाज की ओर से माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। इस दौरान भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव, विधायक सैयदराजा सुशील सिंह, मुगलसराय साधना सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.