जागरण संवाददाता, लालगंज (मीरजापुर) : विकास खंड सभागार में बुधवार को पोषण पंचायत कार्यक्रम में प्रदेश महिला आयोग की सदस्य अनीता सिंह ने कहा कि समाज को मजबूत स्वस्थ और विकसित बनाकर कुपोषण को मिटाना जरूरी है। इसके लिए सरकार प्रत्येक गांव और प्रत्येक व्यक्ति के लिए कुपोषण मिटाने का अभियान का कार्यक्रम संचालित कर रखी है।

उन्होंने कहा कि पोषण पंचायत कार्यक्रम एक महत्वपूर्ण योजना है। इसके माध्यम से कुपोषण को मिटाया जा रहा है। एसडीएम अमित कुमार शुक्ला ने कहा कि कुपोषण एक कमी है। इसके दूर करने के लिए सरकार ने पोषण योजना से कुपोषित कि कुपोषण को दूर कर रही है। इस मौके पर फिजियोथेरेपिस्ट आनंद कुमार, अभय कुमार, एडीओ पंचायत रतन कुमार और ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

हलिया : विकास खंड के भटवारी गांव स्थित सचिवालय परिसर में आयोजित पोषण पंचायत कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राज्य महिला आयोग की सदस्य अनीता सिंह ने सचिवालय परिसर में पौधारोपण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि ने पोषण पंचायत कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए स्टाल का निरीक्षण किया और महिला चिकित्सक रीना पटेल से क्षेत्र की महिलाओं तथा कुपोषित बच्चों के उपचार आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त की। ग्राम प्रधान राजेश मौर्य व जिला कार्यक्रम अधिकारी वाणी वर्मा ने मुख्य अतिथि को पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। जिला प्रोबेशन अधिकारी शक्ति त्रिपाठी, बीडीओ धनंजय सिंह, प्रभारी चिकित्साधिकारी अभिषेक जायसवाल आदि रहे।

Edited By: Jagran