Move to Jagran APP

मिलीं 467 शिकायतें सिर्फ 17 का निबटारा

संपूर्ण समाधान दिवस पर मड़िहान तहसील में मुख्य विकास अधिकारी प्रियंका निरंजन ने जनता की समस्याओं को सुना और त्वरित निस्तारण का निर्देश दिया। संपूर्ण समाधान दिवस पर आने वाले प्रार्थना पत्रों को गंभीरता से लेते हुए निस्तारण करें। इसमें लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। संपूर्ण समाधान दिवस पर चारों तहसीलों में 467 प्रार्थना पत्र आए जिसमें से 17 महज मामलों का ही निस्तारण हो सका।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 07:16 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 11:22 PM (IST)
मिलीं 467 शिकायतें  सिर्फ 17 का निबटारा
मिलीं 467 शिकायतें सिर्फ 17 का निबटारा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : संपूर्ण समाधान दिवस पर मड़िहान तहसील में मुख्य विकास अधिकारी प्रियंका निरंजन ने जनता की समस्याओं को सुना और त्वरित निस्तारण का निर्देश दिया। संपूर्ण समाधान दिवस पर आने वाले प्रार्थना पत्रों को गंभीरता से लेते हुए निस्तारण करें। इसमें लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। संपूर्ण समाधान दिवस पर चारों तहसीलों में 467 प्रार्थना पत्र आए जिसमें से 17 महज मामलों का ही निस्तारण हो सका।

loksabha election banner

मड़िहान तहसील में 110 प्रार्थना पत्र आए जिसमें से मौके पर एक भी प्रार्थना पत्र का निस्तारण नहीं हो सका। सबसे ज्यादा मामले खतौनी पर फर्जी एंट्री करने के संबंध में रहे। जिसमें किसानों के खातों पर गलत एंट्री के कारण उनको बार-बार चक्कर लगाना पड़ रहा है देवपुरा प्रधान के खिलाफ ग्रामीण मृत्युंजय ¨सह ने एफिडेविट दे कर आवास में पैसा मांगने का आरोप लगाया है सीडीओ ने मामले की जांच खंड विकास अधिकारी राजगढ़ को सौंपी । इस दौरान एसपी विपिन कुमार मिश्रा, एसडीएम सविता यादव, नायब तहसीलदार सुप्रिया चतुर्वेदी, जिला प्रोबेशन अधिकारी अमरेंद्र पात्स्यायन, इंस्पेक्टर विजय शंकर ¨सह, आरपी यादव, डिप्टी आरएमओ अजीत कुमार त्रिपाठी आदि रहे।सदर तहसील में अपर मंडलायुक्त सूर्यमणि लालचंद्र ने जनता की समस्याओं को सुना। इस दौरान 167 मामले आए जिसमें से महज 10 मामलों का निस्तारण हो सका। इस दौरान एसडीएम सदर आशुतोष दुबे, प्रभारी तहसीलदार योगेंद्र शरण, बीडीओ भावना यादव, उषा पाल, नायब तहसीलदार संतोष कुमार आदि मौजूद रहे। लालगंज तहसील दिवस में संपूर्ण समाधान दिवस पर एडीएम भू राजस्व एमए अंसारी ने लोगों की समस्याओं को सुना। 115 मामले आए जिसमें से दो मामलों का ही निस्तारण हो सका। अधिवक्ता केदारनाथ शुक्ल ने साधन सहकारी केन्द्र लालगंज पर मूल्य से अधिक रेट पर उर्वरक बेचने के आरोप पर एसडीएम ने जांच कर विभागीय कार्यवाई करने का निर्देश दिया। एसडीएम अरविन्द चौहान ने एक ही प्रार्थना-पत्र पर अलग अलग रिपोर्ट लगाने पर नाराजगी ब्यक्त किया। तहसीलदार सुनील कुमार, बीडीओ मुहम्मद नफ़ीस आदि मौजूद रहे। चुनार तहसील में एडीएम राजित राम प्रजापित की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जिसमें 71 मामले आए जिनमें 5 का मौके पर निस्तारण हुआ। इस दौरान एसडीएम सुरेंद्र बहादुर ¨सह, सीओ संजय कुमार ¨सह, तहसीलदार ओमप्रकाश पांडेय आदि रहे।

-----

ग्राम प्रधान के खिलाफ सुविधा शुल्क लेने का आरोप

चुनार (मीरजापुर) : तहसील में मंगलवार को ग्राम रजौली की चंद्रावती, गेंदा, चंद्रमनी, अल्पना भारती, सुशीला, निर्मला, सुषमा, दुर्गावती सहित आधा दर्जन से अधिक महिलाओं ने संपूर्ण समाधान दिवस में ग्राम प्रधान के खिलाफ आवास हेतु पांच-पांच हजार रुपए सुविधा शुल्क लिए जाने की शिकायत की। इनका कहना था पैसा लेने के बाद भी अभी तक इन लोगों को आवास नहीं मिल सका है। सभी ने ग्राम प्रधान के खिलाफ जांच कर दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई करते हुए इन सभी को आवास दिलाए जाने की मां की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.