Move to Jagran APP

फसल अवशेष जलाने पर होगी एफआइआर : एडीएम

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व यूपी सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की गई। इसमें यह निर्णय लिया गया कि फसल अवशेष पराली जलाने वालों पर एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया। एडीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी अधिकारी अपने क्षेत्र में यह सुनिश्चित करें कि किसी भी दशा में पराली न जलाई जाए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 06:54 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 06:54 PM (IST)
फसल अवशेष जलाने पर 
होगी एफआइआर : एडीएम
फसल अवशेष जलाने पर होगी एफआइआर : एडीएम

जासं, मीरजापुर : अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की गई। इसमें यह निर्णय लिया गया कि फसल अवशेष, पराली जलाने वालों पर एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया। एडीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी अधिकारी अपने क्षेत्र में यह सुनिश्चित करें कि किसी भी दशा में पराली न जलाई जाए।

loksabha election banner

अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) यूपी सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में एक बैठक की गई जिसमें सभी उप जिलाधिकारी, उप कृषि निदेशक अशोक कुमार उपाध्याय सहित सभी अधिकारियों निर्देशित करते हुए अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व ने कहा कि सभी अधिकारी सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्रों में कोई भी किसान फसलों के अवशेषो को खेत मे न जलाने पाए।यदि कोई किसान अपने खेतों में फसल के अवशेषों (पराली) को जलाते पाया गया तो उस पर एफआइआर दर्ज कराई जाए। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर गौरव श्रीवास्तव, मड़िहान एसडीएम विमल कुमार दुबे, एसडीएम चुनार जंग बहादुर यादवा, जिला पंचायत राज अधिकारी अरविद कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.