Move to Jagran APP

नक्सल क्षेत्र राजगढ़ में चरमराई विद्युत व्यवस्था

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में निर्धारित रोस्टर के मुताबिक लोगों को बिजली की आपूर्ति नहीं की जा रही है। किसानों के लिए बिजली निरर्थक साबित हो रहा है। क्षेत्र में लो-वोल्टेज के चलते विद्युत मोटर नहीं चल पा रहे हैं। अघोषित कटौती के चलते किसानों के धान की सिचाई भी बाधित हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 07:40 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 07:40 PM (IST)
नक्सल क्षेत्र राजगढ़ में 
चरमराई विद्युत व्यवस्था
नक्सल क्षेत्र राजगढ़ में चरमराई विद्युत व्यवस्था

जासं, मीरजापुर : प्रदेश के ऊर्जा मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में निर्धारित रोस्टर के मुताबिक लोगों को बिजली की आपूर्ति नहीं की जा रही है। किसानों के लिए बिजली निरर्थक साबित हो रहा है। क्षेत्र में लो-वोल्टेज के चलते विद्युत मोटर नहीं चल पा रहे हैं। अघोषित कटौती के चलते किसानों के धान की सिचाई भी बाधित हो रही है।

prime article banner

मड़िहान विधायक रमाशंकर सिंह पटेल के ऊर्जा मंत्री बनते ही राजगढ़ के लोगों को बिजली समस्या से निजात मिलने की काफी उम्मीद जगी और क्षेत्रवासियों में ़खुशी की लहर दौड़ गयी थी, लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी ऊर्जा मंत्री के प्रयासों पर पानी फेर रहे है। राजगढ़ के भवानीपुर राजगढ़ और खोराडीह फीडर पर बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। रात में तो बिजली गायब रहती है दिन में दो दर्जन से ज्यादा बार ठीक करने पर आई जा रही है लेकिन कुल मिलाकर 24 घंटे में मात्र 10 घंटे ही बिजली मिल रही है। विधानसभा चुनाव में प्रदेश सरकार 18 घंटे बिजली देने का वादा कर रही थी, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते सरकार के विकास कार्याे पर पलीता लग रहा है। राजगढ़ विद्युत उपकेंद्र जेई पंचधारी सिंह ने बताया कि आंधी पानी में दिक्कत हो गई थी इसलिए अघोषित विद्युत कटौती की गई थी। विद्युत अघोषित कटौती का मामला विगत दो सप्ताह से हैं। ऊपर से आदेश है कि सिर्फ 15 या 16 घंटे बिजली दिया जाए। किसान धर्मेंद्र कुमार, जसवंत मौर्य, सुभाष यादव, संदीप, मनोज भारती रोहित सिंह,के अनुसार ऊर्जा मंत्री के आदेशों का पालन नहीं किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.