Move to Jagran APP

विशेषज्ञों ने एआरपी की परखी शिक्षण दक्षता

एकेडमिक रिसोर्स पर्सन (एआरपी) चयन के लिए मंगलवार को विशेषज्ञों ने एआरपी प्रतिभागियों की शिक्षण दक्षता को परखा। नगर के लालडिग्गी स्थित रानी कर्णावती स्कूल में माइक्रो टीचिग परीक्षा आयोजित की गई थी। मुख्य विकास अधिकारी प्रियंका निरंजन की अध्यक्षता में गठित समिति के समक्ष एआरपी बनने के लिए शिक्षकों ने माइक्रो टीचिग किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 10:33 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 06:11 AM (IST)
विशेषज्ञों ने एआरपी 
की परखी शिक्षण दक्षता
विशेषज्ञों ने एआरपी की परखी शिक्षण दक्षता

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : एकेडमिक रिसोर्स पर्सन (एआरपी) चयन के लिए मंगलवार को विशेषज्ञों ने एआरपी प्रतिभागियों की शिक्षण दक्षता को परखा। नगर के लालडिग्गी स्थित रानी कर्णावती स्कूल में माइक्रो टीचिग परीक्षा आयोजित की गई थी। मुख्य विकास अधिकारी प्रियंका निरंजन की अध्यक्षता में गठित समिति के समक्ष एआरपी बनने के लिए शिक्षकों ने माइक्रो टीचिग किया।

loksabha election banner

माइक्रो टीचिग के लिए सीडीओ द्वारा बीएसए वीरेंद्र सिंह, वरिष्ठ प्रवक्ता संतोष कुमार, शशांक शेखर द्विवेदी को जिम्मेदारी सौंपा था। हांलाकि माइक्रो टीचिग के दौरान कई अभ्यर्थियों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। बता दें कि बीते दिनों नगर के राजकीय इंटर कालेज में एकेडमिक रिसोर्स पर्सन (एआरपी) के लिए परीक्षा आयोजित किया गया था जिसमें महज 28 शिक्षक पहुंचे थे जबकि जनपद में 65 पदों के सापेक्ष 40 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जनपद के प्रत्येक ब्लाक और नगर पालिका क्षेत्र सहित 13 में पांच-पांच एआरपी रखे जाने हैं। ब्लाक सह समन्वयक (एबीआरसी) का पद खत्म किए जाने के बाद एआरपी रखने का निर्णय लिया गया है। शिक्षक संगठनों के भारी विरोध के बावजूद 40 शिक्षकों ने एआरपी पद के लिए आवेदन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.