Move to Jagran APP

जेसीबी चलवाकर तालाब से हटवाया अतिक्रमण

कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत नकहरा गांव में तालाब पर किए गए अ

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 05:15 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 05:15 PM (IST)
जेसीबी चलवाकर तालाब से हटवाया अतिक्रमण
जेसीबी चलवाकर तालाब से हटवाया अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत नकहरा गांव में तालाब पर किए गए अतिक्रमण को तहसीलदार अरुण कुमार के नेतृत्व में राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने हटवाया। इस संबंध में गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र के क्रम में जिलाधिकारी के आदेश के बाद यह कार्रवाई की गई। वहीं दूसरी ओर गांववासियों ने मौके पर विरोध दर्ज कराते हुए पैमाइश की मांग की।

loksabha election banner

तहसीलदार ने बताया कि गांव के घरों के पानी की निकासी इसी तालाब में होती थी, जिसे पाट दिया गया था। इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की गई थी और उसी के क्रम में शनिवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। शुरूआत में राजस्व विभाग की टीम को गांव वालों का थोड़ा बहुत विरोध झेलना पड़ा, लेकिन तहसीलदार के पहुंचने के बाद जेसीबी से पाटे गए तालाब की खोदाई की गई। तालाब को पुराने स्वरूप में लाने का प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक चुनार गोपाल गुप्ता समेत अहरौरा व जमालपुर पुलिस को भी ऐहतिहात के तौर पर बुलाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.