जागरण संवाददाता, जमालपुर (मीरजापुर) : विकास खंड के शेरवां ग्राम पंचायत के मुख्य बाजार जाने वाले आरसीसी सड़क पर लठिया-सहिजनी ग्राम पंचायत के पास नाली ओवरफ्लो करने से लोगों को राह चलने में भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। मुख्य सड़क पर गंदा पानी बहने से लोग गंदे पानी से होकर आने जाने को मजबूर हैं। हालात यह है कि जब बारिश होती है तो लोग खुद ही जलनिकासी के लिए जुट जाते हैं।

करीब नौ हजार की आबादी वाले शेरवां ग्राम पंचायत में तीन ग्राम पंचायतें आती है। शेरवां ग्राम पंचायत के साथ ही जाफरखानी और लठिया- सहिजनी ग्राम पंचायत के लोगों के आवागमन के मुख्य गली में लठिया सहिजनी ग्राम पंचायत के पास वर्षों से गंदा पानी बजबजा रहा है। गंदे पानी के दुर्गंध से लोगों का राह चलना दुश्वार हो गया है। अंडरग्राउंड नाली की सफाई नहीं कराए जाने से नाली जाम हो जाने से लोगों को समस्या झेलना पड़ रहा है। पानी निकासी के लिए बनाई गई नाली पर आगे लठिया सहिजनी और जाफरखानी गांव में अतिक्रमण होने के कारण पानी निकासी की व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। ग्रामीणों की मांग के बाद भी समस्या दूर नहीं किए जाने से लोगों में नाराजगी है। ---------लोग बोले

सड़क पर एकत्रित गंदे पानी के दुर्गंध से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। समस्या के समाधान के प्रति कोई गंभीर नहीं है। समस्या का हल न होने से लोग मायूस हो गए हैं।

- नखडू प्रसाद गुप्ता

----------------------

प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान को गांव में ठेंगा दिखाया जा रहा है। मुख्य सड़क पर फैली गंदगी को दूर करने के लिए कोई गंभीर नहीं है। ग्राम प्रधान से कहने के बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

- जयप्रकाश गुप्ता

---------------------

गांव की मुख्य सड़क पर बह रहा पानी लोगों के लिए समस्या का सबब बनी हुई है। तमाम शिकायत करने के बाद भी किसी के उपर कोई असर नहीं हो रहा है।

- जावेद अंसारी

---------------

गंदा पानी सड़क पर बहने से गांव में संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा पैदा हो गया है। बरसात से गंदा पानी फैल जाता है। दवा का छिड़काव भी नहीं कराया जा रहा है।

- रंजीत केशरी

------------------------

जाम नाली को तत्काल साफ कराए जाने की जरूरत है। जाम नाली से बहते पानी से होकर गुजरना लोगों की मजबूरी बन गई है। समस्या को हल करने के लिए कोई गंभीर नहीं है।

- राजू गुप्ता

---------------------

बरसात के बाद लोगों की समस्या में और इजाफा हो जाता है। बरसाती पानी के साथ नाली की गंदगी सड़क पर तैरने लगती है।जाम नाली की सफाई ग्राम प्रधान द्वारा नहीं कराए जाने से परेशानी हो रही है।

- मनोज

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप