Move to Jagran APP

गांव पंचायतों में 50 फीसद से कम प्रगति पर नाराजगी

पथरहिया स्थित विकास भवन में जिला विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण मिश्र की अध्यक्षता में शनिवार को विकास कार्यो की समीक्षा बैठक हुई जिसमें छानबे व सीखड़ ब्लाक में चल रहे मनरेगा कार्याे की बिदुवार समीक्षा की। डीसी मनरेगा मो. नफीस ने कहा कि गांव में ही लोगों को मनरेगा के तहत काम उपलब्ध कराया जाए इसमें लापरवाही बरतने पर संबंधित पर कार्रवाई होगी। ग्राम पंचायतों में 50 प्रतिशत से कम प्रगति होने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए एक सप्ताह में सुधारने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Dec 2019 08:07 PM (IST)Updated: Sat, 28 Dec 2019 08:07 PM (IST)
गांव पंचायतों में 50 फीसद से कम प्रगति पर नाराजगी
गांव पंचायतों में 50 फीसद से कम प्रगति पर नाराजगी

जासं, मीरजापुर : पथरहिया स्थित विकास भवन में जिला विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण मिश्र की अध्यक्षता में शनिवार को विकास कार्यो की समीक्षा बैठक हुई, जिसमें छानबे व सीखड़ ब्लाक में चल रहे मनरेगा कार्याे की बिदुवार समीक्षा की। डीसी मनरेगा मो. नफीस ने कहा कि गांव में ही लोगों को मनरेगा के तहत काम उपलब्ध कराया जाए, इसमें लापरवाही बरतने पर संबंधित पर कार्रवाई होगी। ग्राम पंचायतों में 50 प्रतिशत से कम प्रगति होने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए एक सप्ताह में सुधारने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

बैठक में मानव दिवस सृजन, कार्यपूर्णता, गोवंश आश्रय स्थलों की स्थिति, आंगनबाड़ी केंद्रों की पूर्णता के साथ ही अगले वर्ष के लेबर बजट पर चर्चा की गई। डीडीओ ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के स्वयं सहायता समूहों के गठन, खाता खोलने, स्टार्टअप फंड, सीआईएफ और रिवाल्विग फंड के लक्ष्य को दिसंबर माह तक पुरा करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही आरटीआई के सभी प्रकरणों को निस्तारित करने और मिशन अंत्योदय व जीपीडीपी को 31 दिसंबर तक बनाने का निर्देश दिया।

---------

एक सप्ताह में आवासों को शतप्रतिशत करें पूरा

जासं, मीरजापुर : परियोजना निदेशक ऋषि मुनि उपाध्याय ने विकास भवन में खंड विकास अधिकारियों के साथ शनिवार को बैठक की। जिसमें प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत निर्माणाधीन आवास की समीक्षा की। सख्त हिदायत दी कि जिन लोगों को आवास की तीसरी किश्त मिल गई है उनका आवास तीन दिन में पूरा कराए। इसके साथ ही द्वितीय किश्त पाने वाले लाभार्थियों को तीसरी किश्त देते हुए एक सप्ताह में आवास को पूर्ण कराएं। इस दौरान डीडीओ अजितेंद्र नारायण मिश्र, डीसी मनरेगा मो. नफीस सहित बीडीओ रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.