Move to Jagran APP

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, हत्या का आरोप

स्थानीय थाना क्षेत्र के जंगल महाल ग्राम सभा के अमवा गांव में बुधवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक की मौत हो गई। गुरुवार की सुबह सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को थाने ले गई। जहां घंटों चली पंचायत के बाद दोपहर में किसी तरह शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। स्वजनों ने भूमि विवाद के चलते सा•ाशि के तहत युवक की हत्या करने का का आरोप चचेरे भाई पर लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 06:51 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 06:07 AM (IST)
संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, हत्या का आरोप
संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता, अहरौरा (मीरजापुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के जंगल महाल ग्राम सभा के अमवा गांव में बुधवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक की मौत हो गई। गुरुवार की सुबह सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को थाने ले गई। जहां घंटों चली पंचायत के बाद दोपहर में किसी तरह शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। स्वजनों ने भूमि विवाद के चलते साजिश के तहत युवक की हत्या करने का आरोप चचेरे भाई पर लगाते हुए तहरीर दी। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

loksabha election banner

मृतक के पिता सरेम निवासी अमवा ने पुलिस को तहरीर दिया कि उसका दस बिस्वा जमीन जबरन विपक्षी कब्जा किए हैं। जिसको लेकर विवाद बना हुआ है। गुरुवार की रात साढ़े नौ बजे उसका बेटा रणजीत (35) घर की तरफ आ रहा था कि तभी इसी दौरान उसका चचेरा भाई शैली उर्फ अशोक पुत्र रामाश्रय साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या करते हुए उसके उपर ट्रक चढ़ा दिया। हत्या के बाद आरोपित ट्रक को मौके पर छोड़कर भाग खड़े हुए। नगर चौकी प्रभारी विमलेश सिंह ने बताया कि गुरुवार की सुबह थाने पर आकर कुछ ग्रामीणों ने सूचना दिया कि अमवा गांव में हाइवा के चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई है। सूचना पाकर पुलिस शव को थाने ले आई।

-तीन बच्चों के सिर से उठ गया पिता का साया

रणजीत का पैतृक गांव मानिकपुर है। अमवा गांव में खेत होने के चलते कुछ वर्षों से वह स्वजनों के साथ यहां रहने लगा था। मौत के बाद उसकी तीन संतान आकाश (5), विकास (4) व लक्ष्मी (2) अनाथ हो गए। थाने के बाहर कपड़े में बांधकर रखे पिता को देख बच्चे उसके जागने का इंतजार करते हुए दिखाई दे रहे थे। वही पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था। -दूसरे दिन मिली मौत की सूचना, पड़ा रहा शव

अमवा गांव में युवक का शव बुधवार को पूरी रात लावारिस हालत में पड़ा रहा। पुलिस और स्वजनों के अनुसार युवक की मौत साढ़े नौ बजे रात में ही हो गई थी।

कंटेनर के धक्के से साइकिल सवार की मौत

मड़िहान : कस्बा निवासी जीतनारायन 40 घर से बाजार के लिए निकला ही थे कि मीरजापुर की ओर से आ रही तेज रफ्तार कंटेनर ने उन्हें रौंद दिया। जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक को एक पुत्री व दो पुत्र हैं। परिजन मृतक को तत्काल आर्थिक सहायता देने की मांग को लेकर खड़े हो गए और शव को अभी तक पीएम के लिए पुलिस को नहीं सौंपा है। क्षेत्रीय विधायक रमाशंकर सिंह पटेल से शासन द्वारा आर्थिक सहायता की मांग को लेकर अड़े हुए थे। मौके पर पहुंचे तहसीलदार ओमप्रकाश पांडेय द्वारा राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना दिलाए जाने के आश्वासन और गांव की महिला प्रधान सरबत सोनकर के द्वारा दस हजार रुपये की आर्थिक सहयोग दिया गया। जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.