Move to Jagran APP

दुर्घटना में मृत युवक के परिजनों ने लगाया जाम

थानाक्षेत्र के अमरावती चौराहे के पास मंगलवार सुबह महुवारी गांव के लोगों ने जाम लगा दिया। वे लोग दो दिन पहले ट्रैक्टर द्वारा कुचलकर मरे युवक के लिए मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। परिजनों को समझाने पहुंची पुलिस से उन्होंने ट्रैक्टर मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बात कही। इस वजह से अमरावती चौराहे पर लंबा जाम लग गया। इसकी सूचना मिलने पर मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी मौके पर पहुंचे और मुआवजे के आश्वासन पर जाम समाप्त कराया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 05:52 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 10:52 PM (IST)
दुर्घटना में मृत युवक के परिजनों ने लगाया जाम
दुर्घटना में मृत युवक के परिजनों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, ¨वध्याचल (मीरजापुर) : थाना क्षेत्र के अमरावती चौराहे के पास मंगलवार की सुबह महुवारी गांव के लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया। दो दिन पहले ट्रैक्टर द्वारा कुचलकर मरे युवक के लिए मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। परिजनों को समझाने पहुंची पुलिस से उन्होंने ट्रैक्टर मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बात कही। इस वजह से अमरावती चौराहे पर लंबा जाम लग गया। इसकी सूचना मिलने पर मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी मौके पर पहुंचे और मुआवजे के आश्वासन पर जाम समाप्त कराया गया।

prime article banner

¨वध्याचल थाना क्षेत्र के महुवारी कला निवासी छोटई सरोज (30) शनिवार की शाम ¨वध्याचल क्षेत्र में पटिया उतारकर ट्रैक्टर से वापस महुवारी कला आ रहा था। इसी बीच किसी तरह वह ट्रैक्टर से गिर गया व पहिए के कुचलने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने अज्ञात शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। किसी तरह यह जानकारी परिजनों को मिली तो वे पुलिस के पास गए लेकिन उन्हें पागल कहकर भगा दिया गया। मृतक की भाभी ने बताया कि पोस्ट मार्टम हाउस वह गई थी लेकिन उसे कोई जानकारी नहीं दी गई। किसी तरह लोगों के पहुंचने पर युवक का शव दिया गया। इससे आक्रोशित परिजनों ने मंगलवार सुबह ही अमरावती चौराहे के पास हाइवे जाम कर दिया, जिससे दोनों तरफ से आवागमन अवरुद्ध हो गया। सूचना पर पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट एसएल श्रीवास्तव व सीओ सिटी सुधीर कुमार ने परिजनों को दुर्घटना बीमा का पांच लाख, राष्ट्रीय पारिवारिक योजना के तहत 30 हजार, परिजनों को सरकारी जमीन का पट्टा करने का आश्वासन दिया जिसके बाद जाम समाप्त हो सका। थाना प्रभारी ¨वध्याचल संतोष कुमार ¨सह, कटरा कोतवाल भुवनेश्वर पांडेय, एसएसआइ विनोद दूबे ने स्थिति को संभालने में अपनी भूमिका निभाई।

वर्जन

'परिजनों की तहरीर के आधार पर ट्रैक्टर चालक पर मामला दर्ज कर इसकी जांच की जाएगी और परिजनों को जो आश्वासन दिया गया है, उसे भी पूरा किया जाएगा।'

-सुधीर कुमार, सीओ सिटी, मीरजापुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.