Move to Jagran APP

अकीदत से अदा की गई जुमा अलविदा की नमाज

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिले में शुक्रवार को जुमा अलविदा की नमाज अकीदत से अदा की गई। इसके लि

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jun 2018 10:34 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jun 2018 10:34 PM (IST)
अकीदत से अदा की गई जुमा अलविदा की नमाज
अकीदत से अदा की गई जुमा अलविदा की नमाज

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिले में शुक्रवार को जुमा अलविदा की नमाज अकीदत से अदा की गई। इसके लिए सुबह से ही मस्जिदों व ईदगाहों पर तैयारियां की जा रही थीं। सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किए गए थे। जिस जगह मस्जिद में जगह कम होने पर सड़क पर नमाज की व्यवस्था की गई थी वहां पर पुलिस बल की पूरी व्यवस्था थी ताकि नमाज में खलल न पड़े।

loksabha election banner

नगर में इमामबाड़ा ईदगाह, बड़ी मस्जिद, शीशे वाली मस्जिद व अन्य सभी मस्जिदों व प्रमुख जगहों पर जुमा अलविदा की नमाज अदा की गई। रूट डायवर्जन होने के कारण कई जगह जाम की स्थिति बनी। दोपहर में रोजेदार व अन्य सभी अपने परिवार के साथ मस्जिदों में पहुंचे और नमाज अदा की। इमामों ने हर जगह नमाज पढ़ाई। उत्सव का माहौल रहा। बच्चों में काफी प्रसन्नता रही। नमाज के बाद घर आकर लोगों ने जकात निकाला और अन्य लोगों की मदद की।

कछवां : आदर्श नगर पंचायत क्षेत्र के दर्जियान वार्ड की बड़ी मस्जिद और शंकरपुर वार्ड की छोटी मस्जिद समेत जलालपुर, मझवां, पसियाही, गोबर्धनपुर, जमुआ व गोधना के गांवो में स्थित मस्जिद पर शुक्रवार को अलविदा जुमा की नमाज अदा कर देश के अमन चैन के लिये दुआ मांगी गयी। कछवां बड़ी मस्जिद और छोटी मस्जिद के बाहर सड़क पर ही भारी तादाद होने के कारण नमाज अदा किया गया। पुलिस की उपस्थिति न होने के कारण शंकरपुर वार्ड में नमाज के दौरान राहगीर आवागमन करने लगे तो यह देख कछवां उद्योग व्यापार मण्डल के सदस्यो ने खड़े होकर राहगीरों को रोका। इस अवसर पर हाफिज बदरुद्दीन, हाफिज अनवारूलहक, जावेद आलम, अख्तर हाशमी, आजाद अली, निजाम राईन, बाबू राईन आदि थे। कोतवाली क्षेत्र की 34 मस्जिदों में पढ़ी गई जुमा अलविदा की नमाज

चुनार : चुनार नगर सहित कोतवाली क्षेत्र की 34 मस्जिदों में शुक्रवार की दोपहर जुमा अलविदा की नमाज सकुशल संपन्न हुई। नगर की रमजानी मस्जिद, टेकौर दरगाह मोड़, ईदगाह दरगाह शरीफ मजार के अंदर, कदम रसूल टेकौर, ईदगाह भरपुर लाइन, शाही मस्जिद गोला बाजार, जामा मस्जिद मोची टोला, ताजूल मस्जिद सराय के पीछे लाल दरवाजा, बेलबीर मस्जिद, मस्जिद कसाईटोला, मस्जिद गंगेश्वरनाथ सहित सीखड़ क्षेत्र की तीन मस्जिदों सहित कुल 34 मस्जिदों में रमजान के पाक महीने के दौरान पड़ने वाले अंतिम शुक्रवार को जुमा अलविदा नमाज पढ़ी। इस दौरान सभी मस्जिदों पर सुरक्षा की ²ष्टि से फोर्स की तैनाती के साथ प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल नगर में चक्रमण करते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.