जागरण संवादादता, मीरजापुर : जनपद में तीन अगस्त को समस्त ब्लाकों में 50 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। प्रत्येक ब्लाक में 15 से 20 टीमें टीका लगाने के लिए लगाई गई है। टीका सुबह दस से शाम चार बजे तक लगेगा। टीकाकरण के दौरान 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके लोगों को पहला और जिन लोगों ने पहला टीका लगवा लिया है और उनके दूसरे डोज का समय आ गया है, उनको दूसरा डोज भी लगाया जाएगा। शासन का निर्देश है कि तीन अगस्त को प्रत्येक जिले में कम से कम 50 हजार लोगों को टीका लगाने का कार्य करें। इसके लिए कुल 55 हजार कोविवैक्शीन व कोविशिल्ड की डोज भेजी गई है। इसमें ग्राम स्तर पर आशा, आंगनबाड़ी, ग्राम प्रधान, कोटेदार, ग्राम विकास अधिकारी, प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकगण तथा अन्य प्रभावशाली व्यक्तियों के सहयोग से इस कार्यक्रम को संपन्न कराया जाएगा।

वर्जन

तीन अगस्त को 50 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित है। इसके लिए प्रत्येक ब्लाक में 15 से 20 टीमें लगाई है।

डा. नीलेश कुमार श्रीवास्तव, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

3915 ने लगवाया कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जनपद में 3915 लोगों को टीका लगाया गया। टीका लगाने के लिए कुल 13 केंद्र बनाए गए थे। टीकाकरण के बाद किसी को कोई परेशानी नहीं हुई तो उन्हें घर भेज दिया गया। टीका लगवाने के लिए लोग सुबह से ही सेंटर पर लाइन लगवाए हुए थे।

नहीं मिला कोई संक्रमित न हुआ कोई स्वस्थ

मीरजापुर : जनपद में सोमवार को कोई संक्रमित नहीं पाया गया। किसी के स्वस्थ्य होने की रिपोर्ट भी नहीं आई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विभिन्न स्थानों से 2959 संदिग्धों का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब को भेजा है। वर्तमान समय में मात्र एक केस एक्टिव है।

Edited By: Jagran