Move to Jagran APP

कोरोना का एक संदिग्ध भर्ती, 29 की निगरानी कर रहा स्वास्थ्य विभाग

मंडलीय चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना के एक संदिग्ध मरीज को भर्ती कराया गया है। वहीं विदेश से आए 29 लोगों का 14 दिन पूरा नहीं होने पर स्वास्थ्य विभाग उनकी लगातार निगरानी कर रहा है। उनके ब्लड का सैंपल लेकर जांच के लिए बीएचयू

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 06:53 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 06:01 AM (IST)
कोरोना का एक संदिग्ध भर्ती, 29 की निगरानी कर रहा स्वास्थ्य विभाग
कोरोना का एक संदिग्ध भर्ती, 29 की निगरानी कर रहा स्वास्थ्य विभाग

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : मंडलीय चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना के एक संदिग्ध मरीज को भर्ती कराया गया है। वहीं विदेश से आए 29 लोगों का 14 दिन पूरा नहीं होने पर स्वास्थ्य विभाग उनकी लगातार निगरानी कर रहा है। उनके ब्लड का सैंपल लेकर जांच के लिए बीएचयू के बायोलॉजी अनुभाग में भेजा गया है। रिपोर्ट आने तक उन्हें हमेशा काफी सतर्कता बरतने के साथ साथ मॉस्क पहनकर परिवार से दूर अकेले कमरे में रहने की सलाह दिया जा रहा है। ताकि अगर वे पाजिटिव पाए जाते हैं तो उनका वायरस दूसरों तक नहीं पहुंच सके।

loksabha election banner

विदेशों में रहने वाले जनपद के अबतक 90 लोग अपने घर आ चुके हैं। इसमें से 61 लोगों का कोरोना की जांच पूर्व में कराई जा चुकी है। जिसमें किसी को पाजिटिव नहीं पाया गया है। इसलिए सभी को परिवार के साथ रहने के लिए क्लीन चिट दे गई है। लेकिन उनको एहतिहात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। पिछले एक सप्ताह के अंदर आए 29 लोगों का ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए बीएचयू भेजा गया है। सभी के आने की तिथि से अभी 14 दिन नहीं बीते हैं ऐसे में स्वास्थ्य विभाग इन लोगों पर निगाह रखे हुए है। उनको रहन-सहन का तरीका बताते हुए किस तरह से एहतिहात बरतना है इसके बारे में भी जानकारी दी जा रही है। हालांकि अभी तक जिले में कोई भी कोरोना वायरस से पीड़ित नहीं पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की माने अभी तक यह जिला शांत है। लोग सक्रिय रहे तो आगे भी कुछ नहीं होगा। वर्जन

अभी तक विदेश से 90 लोग आ चुके हैं। इसमें 29 लोगों का 14 दिन पूरा नहीं होने पर उनकी निगरानी की जा रही है। हालांकि अभी तक किसी को कोरोना वायरस से पाजिटिव नहीं पाया गया है।

- डा. ओपी तिवारी मुख्य चिकित्साधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.