Move to Jagran APP

खेतों में बह रहा केमिकलयुक्त पानी, बर्बाद हो रहे किसान

कोन विकास खंड के जगापट्टी एवं मनौवा गांव के प्रधान व किसानों ने गुरुवार को नगर पंचायत खम्हरिया (भदोही) के खिलाफ चील्ह थाने पर तहरीर दी। किसानों ने बताया कि भदोही जनपद के टाउन एरिया नगर पंचायत खम्हरिया का केमिकलयुक्त गंदा पानी ग्राम पंचायत जगापट्टी एवं मनौवा के रिहायशी इलाकों से होते हुए खेतों में जमा हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 10:15 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 10:15 PM (IST)
खेतों में बह रहा केमिकलयुक्त पानी, बर्बाद हो रहे किसान
खेतों में बह रहा केमिकलयुक्त पानी, बर्बाद हो रहे किसान

- नगर पंचायत खम्हरिया के खिलाफ किसानों ने दी तहरीर

loksabha election banner

- आश्वासन के बाद भी नहीं हो सका समस्या का समाधान

जासं, चील्ह (मीरजापुर) : कोन विकास खंड के जगापट्टी एवं मनौवा गांव के प्रधान व किसानों ने गुरुवार को नगर पंचायत खम्हरिया (भदोही) के खिलाफ चील्ह थाने पर तहरीर दी। किसानों ने बताया कि भदोही जनपद के टाउन एरिया नगर पंचायत खम्हरिया का केमिकलयुक्त गंदा पानी ग्राम पंचायत जगापट्टी एवं मनौवा के रिहायशी इलाकों से होते हुए खेतों में जमा हो गया है। इसके कारण प्रदूषण तो फैल ही रही है। साथ ही 50 एकड़ से अधिक फसल भी नष्ट हो रहे हैं। इतना ही नहीं केमिकलयुक्त पानी से उठ रहे दुर्गंध के कारण लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। इस संबंध में ग्राम प्रधान व किसानों ने कई बार नगर पंचायत खम्हरिया व जनपद के आलाधिकारियों को चेताया लेकिन आजतक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी। थक-हारकर प्रदर्शन किया गया तो नायब तहसीलदार सदर योगेंद्र शरण शाह, कानूनगो व लेखपाल मौके पर पहुंचकर समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिए लेकिन आजतक कोई कार्रवाई की नहीं की गई। फैल रहे प्रदूषण व बर्बाद हो रहे फलस को लेकर ग्राम प्रधान वीरेंद्र कुमार मौर्य, निर्मला देवी सहित दर्जनों किसानों ने चील्ह थाने पर नगर पंचायत खम्हरिया के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.