Move to Jagran APP

फर्जी डाक्टर बन टीईटी पहचान पत्र प्रमाणित करते धराया युवक

शिक्षक पात्रता परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों का पहचान पत्र प्रमाणित करते एक फर्जी चिकित्सक रविववार को धराया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अर¨वद चौहान ने पहचान पत्र प्रमाणित करते हुए आरोपी को दो मुहरों संग पकड़कर कटरा पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी पर एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दिया है। आरोपी युवक द्वारा प्रत्येक अभ्यर्थी से 200 रुपया लिया जा रहा था। टीईटी परीक्षा में पहली पाली में 516 व दूसरी पाली में सहित 77

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 07:27 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 11:22 PM (IST)
फर्जी डाक्टर बन टीईटी पहचान पत्र प्रमाणित करते धराया युवक
फर्जी डाक्टर बन टीईटी पहचान पत्र प्रमाणित करते धराया युवक

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के दौरान अभ्यर्थियों का पहचान पत्र प्रमाणित करते एक फर्जी चिकित्सक रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अर¨वद चौहान ने पहचान पत्र प्रमाणित करते आरोपित को दो मुहर के साथ पकड़कर कटरा पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपित युवक द्वारा प्रत्येक अभ्यर्थी से 200 रुपये लिया जा रहा था। टीईटी में सख्ती के चलते पहली पाली में 516 व दूसरी पाली में सहित 778 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

loksabha election banner

शिक्षक पात्रता परीक्षा के दौरान नगर के बसंत इंटर कॉलेज में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अर¨वद चौहान द्वारा पहली पाली में परिचय पत्र की जांच की जा रही थी। इस दौरान एक अभ्यर्थी को कंप्यूटर से निकला परिचय पत्र प्रमाणित नहीं होने पर वापस कर दिया। अभ्यर्थी को परिचय पत्र प्रमाणित कराकर साथ में एक फोटो पहचान पत्र लाने को कहा। कुछ देर बाद अभ्यर्थी प्रमाणित परिचय पत्र संग दोबारा टीईटी परीक्षा देने पहुंचा। टीईटी परिचय पत्र के इतने जल्दी प्रमाणित हो जाने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को शक हुआ। अभ्यर्थी से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि केंद्र के बाहर एक युवक 200 लेकर टीईटी परिचय पत्र को प्रमाणित कर रहा है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने तत्काल मौके पर जाकर परिचय पत्र प्रमाणित कर रहे युवक को पकड़ा। पुछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम सुरेश दुबे पता लहंगपुर लालगंज बताया, युवक के पास से चिकित्सकों की दो मुहर बरामद हुई। पूछताछ के बाद आरोपित युवक को कटरा पुलिस को सौंप दिया।

---------

778 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा

एडीएम वित्त व राजस्व राजित राज प्रजापति ने बताया कि पहली पाली में 19 केंद्रों पर टीईटी परीक्षा थी। इसमें नौ हजार 793 में से नौ हजार 283 परीक्षार्थी शामिल हुए। पहली पाली में 516 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। दूसरी पाली में पंजीकृत चार हजार 519 में से चार हजार 257 ने परीक्षा दी। इस दौरान 778 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। केंद्रों पर जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट चक्रमण करते रहे।

-----------

भीड़ से नगर में लगा रहा जाम

शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए जनपद में 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, इन केंद्रों पर लगभग 15 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए रविवार को पहुंचे। इसके चलते परीक्षा के पूर्व और बाद में अभ्यर्थियों के छूटने के बाद नगर में जाम की स्थिति बनीं रही। हालांकि टीएसआई विवेकानंद उपाध्याय द्वारा नगर के सभी महत्वपूर्ण चौराहों पर ट्रैफिक संचालन के लिए अतिरिक्त सिपाहियों और होमगार्ड तैनात कर रखा था। इस दौरान कई स्थानों पर रूट डायवर्जन किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.