Move to Jagran APP

फार्मासिस्ट के सहारे संचालित हो रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मतवार

हलिया विकास खंड के ग्राम पंचायत मतवार स्थित न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र 12 बेड अस्पताल डा. के अभाव में खुद ही बीमार पड़ा हुआ है। हालांकि वर्तमान में यह अस्पताल फार्मासिस्ट के सहारे की ही संचालित हो रहा है। आरोप है कि केंद्र पर तैनात डाक्टर कभी भी नहीं आते है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 08:24 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 08:24 PM (IST)
फार्मासिस्ट के सहारे संचालित हो 
रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मतवार
फार्मासिस्ट के सहारे संचालित हो रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मतवार

जागरण संवाददाता, ड्रमंडगंज (मीरजापुर) : हलिया विकास खंड के ग्राम पंचायत मतवार स्थित न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र 12 बेड अस्पताल डा. के अभाव में खुद ही बीमार पड़ा हुआ है। हालांकि वर्तमान में यह अस्पताल फार्मासिस्ट के सहारे की ही संचालित हो रहा है। आरोप है कि केंद्र पर तैनात डाक्टर कभी भी नहीं आते है। जिससे लोगों को इलाज कराने के लिए तीस किलोमीटर का चक्कर लगाकर हलिया पीएचसी जाना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार इस संबंध में शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल सहित अन्य अधिकारियों के यहां भी कर चुके हैं लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है।

loksabha election banner

नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लैब असिस्टेंट, दो एनएएम, दो फार्मासिस्ट की नियुक्ति की गई है लेकिन मौके पर केवल फार्मासिस्ट आनंद सिंह के सहारे स्वास्थ्य केंद्र का संचालन किया जा रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर फार्मासिस्ट आनंद सिंह मरीजों का इलाज करते हुए मिले। प्रभारी डा. सहित एलए राजेश कुमार, वार्ड ब्याय, सुघर लाल, एनएमए अवधेश कुमार मौजूद नहीं मिले। फार्मासिस्ट आनंद सिंह ने बताया कि बाहर गए हुए हैं। केंद्र में गंदगी का अंबार लगा हुआ और बेड पर चादर भी नहीं बिछा है। शासन द्वारा मतवार न्याय पंचायत की हलिया की दूरी को देखते हुए नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का संचालन कराया गया लेकिन डाक्टर की लापरवाही के कारण आज भी मतवार के लोगों को इलाज कराने के लिए पीएचसी हलिया या फिर झोलाछाप के पास जाना पड़ रहा है। जबकि सरकार के लाखों रुपये प्रति महीने वेतन के रूप में लिया जा रहा है लेकिन स्वास्थ्य की सुविधाएं मुहैया नहीं करायी जा रही है।इस संबंध में डा. कामेश्वर तिवारी ने बताया कि कुंभ मेले में ड्यूटी लगी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.