Move to Jagran APP

रंग लाया भटौली पुल के लिए जागरण अभियान', डिप्टी सीएम ने दिया उदाहरण

दैनिक जागरण द्वारा भटौली पुल के लिए चलाए गए अभियान का असर उपमुख्यमंत्री के भाषण में भी दिखा और उन्हें मंच से यह घोषणा करनी पड़ी कि अब कोई भी पुल या सड़क बन जाए तो उसे तुरंत जनता के लिए खोल दिया जाए। शासन के पास जब समय होगा तो उसका लोकार्पण किया जाएगा। यह बातें उन्होंने भटौली पुल के संदर्भ में कहीं जिसे उद्घाटन से चार दिन पहले ही आवागमन के लिए खोलना पड़ गया था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 08:10 PM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 10:55 PM (IST)
रंग लाया भटौली पुल के लिए जागरण अभियान', डिप्टी सीएम ने दिया उदाहरण
रंग लाया भटौली पुल के लिए जागरण अभियान', डिप्टी सीएम ने दिया उदाहरण

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : 'दैनिक जागरण' द्वारा भटौली पुल पर आवागमन चालू करने के लिए चलाए गए अभियान का असर उपमुख्यमंत्री के भाषण में भी दिखा और उन्हें मंच से यह घोषणा करनी पड़ी कि अब कोई भी पुल या सड़क बन जाए तो उसे तुरंत जनता के लिए खोल दिया जाए। इसके लिए किसी के लोकार्पण का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। शासन के पास जब समय होगा तो उसका लोकार्पण किया जाएगा। यह बातें उन्होंने भटौली पुल के संदर्भ में कही जिसे उद्घाटन से चार दिन पहले ही 'दैनिक जागरण' के जोरदार अभियान के बाद जनमानस के दबाव में आवागमन के लिए खोलना पड़ गया था।

loksabha election banner

12 वर्षों से आवागमन की राह जोह रहे भटौली पुल के बन जाने व सिर्फ अप्रोच रोड न बनने से हो रही समस्या को देखते हुए 'दैनिक जागरण' ने 14 नवंबर से अभियान चलाया और एक सप्ताह के रिकार्ड समय में अप्रोच रोड बनाकर पुल को दोपहिया वाहनों के लिए चालू करना पड़ गया। यह जागरण अभियान की ही देन थी कि अप्रोच रोड महीनेभर में तैयार कर ली गई लेकिन लोकार्पण के अभाव में उसे चारपहिया वाहनों के लिए बंद रखा गया था। जनमानस की मांग पर इस समस्या को भी जागरण ने अभियान बनाया और 23 जनवरी से दोबारा पुल चालू कराने का अभियान छेड़ दिया। इसका नतीजा ये रहा कि जनमानस सड़क पर उतर आया। इसी बीच जनप्रतिनिधियों ने डिप्टी सीएम का फोन घनघना दिया जिससे शासन को भी यह बात पता चल गई कि पुल बनने के बाद उद्घाटन न होने से समस्या हो रही है। आननफानन में शासन के आदेश पर 30 जनवरी को भटौली पुल आम जनता के लिए खोला गया। उपमुख्यमंत्री भी इस बात को बखूबी समझ रहे थे और उन्होंने दोबारा ऐसा न करने की हिदायत अधिकारियों को दी और कहा कि आवागमन चालू करने के लिए अब कभी भी उद्घाटन का इंतजार न किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.