Move to Jagran APP

अंधेरे से लड़ाई के लिए रोशनी करने को तैयार विध्यनगरी

वैश्विक महामारी का पर्याय बन चुके कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना को हराने के लिए पांच अप्रैल की रात नौ बजे नौ मिनट के लिए घरों में अंधेरा करके एक दीपक जलाने की अपील की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 07:56 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 06:04 AM (IST)
अंधेरे से लड़ाई के लिए रोशनी करने को तैयार विध्यनगरी
अंधेरे से लड़ाई के लिए रोशनी करने को तैयार विध्यनगरी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : वैश्विक महामारी का पर्याय बन चुके कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना को हराने के लिए पांच अप्रैल की रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अंधेरा से लड़ने के लिए एक दीपक जलाने की अपील पर विध्यनगरी रोशनी फैलाने को तैयार है। प्रधानमंत्री के इस वैज्ञानिक व आध्यात्मिक महत्व का समर्थन करते हुए जनपदवासियों ने पांच अप्रैल की रात घर की सभी लाइटें बंद करके घर के दरवाजे या बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट तक मोमबत्ती, दीया, टॉर्च अथवा मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने का निर्णय लिया है। साथ ही लोगों से आग्रह किया कि वे भी कोरोना महामारी के खिलाफ जंग के लिए प्रधानमंत्री का समर्थन करें और पांच अप्रैल को घर की सभी लाइटें बंद करके दीपक जलाएं। लोगों ने कोरोना संकट के अंधकार को चुनौती देने व उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराने का संकल्प लिया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 22 मार्च को जनता क‌र्फ्यू के दौरान शाम पांच बजे पांच मिनट के लिए घरों से ताली, थाली, शंख व घंटी आदि बजाने की भी अपील की थी। उनकी इस अपील पर पूरे देश में लोगों ने अपने बालकनी और घर के दरवाजे पर खड़े होकर ताली, थाली, शंख व घंटी बजाया था। इसी तरह एक बार फिर जनपदवासियों ने पांच अप्रैल की रात नौ बजे नौ मिनट के लिए दीपक जलाकर महाशक्ति का एहसास कराने का संकल्प लेना है। बोले प्रबुद्ध लोग----- - अंधेरे से रोशनी की लड़ाई भी उसी प्रकार लड़ी जाएगी, जैसे पिछले दिनों जनता क‌र्फ्यू के दौरान लड़ी गई थी। हम सभी कोरोना से जंग में जुटे कर्मवीर डाक्टर, पुलिस व मीडिया कर्मियों का हौसला अफजाई करने के लिए उनके साथ पूरे दमखम से खड़े हैं। ऐसे में सभी जनपदवासियों को भी देशहित में रोशनी फैलाने के लिए तैयार रहना चाहिए। इससे साफ होगा कि इस महायुद्ध में देश के लोग एकजुट होकर जीत हासिल करेंगे।

loksabha election banner

- आयुष सिंह, अध्यक्ष प्रगतिशील युवा मंच - प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर हम सभी एकजुट होकर अंधेरे से लड़ने के लिए तैयार हैं। पांच अप्रैल को रात नौ बजे देश के कर्मवीरों के समर्थन में हम अपने घरों से दीया जलाकर उनका हौसला बढ़ाएंगे। आप सभी लोग अफवाहों पर ध्यान न देकर सर्तकता बरतें। हम सभी लोग प्रधानमंत्री के साथ हैं।

- अमित श्रीनेत, जिला संयोजक हिदू युवा वाहिनी - कोरोना संक्रमण को सभी लोगों को गंभीरता से लेने की जरूरत है। इस संक्रमण से बचने के लिए अभी कोई दवा उपलब्ध नहीं है। ऐसे में हम सभी को अपनी एकजुटता दिखाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर अपने घरों में दीपक जलाकर समर्थन जरूर करना चाहिए जिससे सभी लोगों को कोरोना से लड़ने में सहयोग मिले।

- दिवाकर मिश्र, प्रदेश संयोजक भाजयुमो - कोरोना से लड़ाई में हम सभी प्रधानमंत्री के साथ खड़े हैं। उनके आह्वान पर हम सभी पांच अप्रैल रविवार को जनपद को दीयों की रोशनी से रोशन कर देंगे। सभी को साफ-सफाई पर पूरा ध्यान रखने की जरूरत है। इससे कोरोना संक्रमण से आसानी से बचा जा सकता है।

- सृष्टि श्रीवास्तव, गृहणी - कोरोना से डरें नहीं, सिर्फ अपनी दिनचर्या में बदलाव करने की आवश्यकता है। लॉकडाउन का पालन करें और प्रधानमंत्री के निर्देशों का अक्षरस: पालन करें।

- अनिल बरनवाल, व्यापारी नेता - सोशल डिस्टेसिग से ही कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सकता है। पांच अप्रैल को एक बार फिर भारत को अपनी एकजुटता दिखाने का अवसर मिला है। हम सभी रविवार को रात नौ बजे दीया जलाकर जनपद के साथ ही देश को रोशन कर देंगे।

- मयंक गुप्ता, प्रतिनिधि व्यापार मंडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.