Move to Jagran APP

ग्रीष्मावकाश में ही तैनात हो जाएंगे एबीआरसी

जासं, मीरजापुर: परिषदीय विद्यालयों में शीघ्र ही एबीआरसी (ब्लाक सह समन्वयक)की तैनाती हो जाए

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jun 2018 07:07 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jun 2018 07:07 PM (IST)
ग्रीष्मावकाश में ही तैनात हो जाएंगे एबीआरसी
ग्रीष्मावकाश में ही तैनात हो जाएंगे एबीआरसी

जासं, मीरजापुर: परिषदीय विद्यालयों में शीघ्र ही एबीआरसी (ब्लाक सह समन्वयक)की तैनाती हो जाएगी। इसके लिए जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय में बड़ी तेजी से तैयारी हो रही है। आवेदनों का परीक्षण हो रहा है और प्रयास हो रहा है कि ग्रीष्मावकाश के बाद जब विद्यालय खुले तो एबीआरसी ब्लाकों में उपस्थित रहे।

loksabha election banner

एबीआरसी के चयन के लिए जो आवेदन मांगे गए थे। इन दिनों उनका परीक्षण किया जा रहा है। हर ब्लाक में पांच- पांच एबीआरसी की तैनाती की जानी है। आवेदन पत्रों की जांच के बाद उनकी परीक्षा होगी और उसके बाद चयन होगा। पिछली बार चयन में हुई धांधली की शिकायत के बाद उच्च न्यायालय के आदेश पर उस नियुक्ति को निरस्त कर दिया गया था। अब नई नियुक्ति के लिए फूंक- फूंक कर कदम रखा जा रहा है। सभी प्रक्रिया को ठोंक- बजाकर ही पूरा किया जाएगा। इस संबंध में विभाग द्वारा पूरी गोपनीयता बरती जा रही है। वर्जन ..

एबीआरसी चयन के लिए जो प्रक्रिया निर्धारित है। उसका अनुपालन किया जा रहा है। नियुक्ति पूरी तरह योग्यता आधारित है। चयन के बाद भी एबीआरसी ब्लाकों पर कार्यालय में नहीं रहेंगे बल्कि संबंधित विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता संवर्धन के लिए काम करेंगे।

- प्रवीण कुमार तिवारी, बीएसए, मीरजापुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.