Move to Jagran APP

मौलिक अधिकारों के बल पर विकसित समाज करता है उन्नत

जागरण संवाददाता लालगंज (मीरजापुर) उपजिलाधिकारी जंग बहादुर यादव की अध्यक्षता में तहसील सभ

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 07:41 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 07:41 PM (IST)
मौलिक अधिकारों के बल पर विकसित समाज करता है उन्नत
मौलिक अधिकारों के बल पर विकसित समाज करता है उन्नत

जागरण संवाददाता, लालगंज (मीरजापुर) : उपजिलाधिकारी जंग बहादुर यादव की अध्यक्षता में तहसील सभागार में गुरुवार को विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश में मौलिक कर्तव्य एवं अधिकार जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एसडीएम ने कहा कि विकसित समाज मौलिक अधिकारों के बल पर निरंतर मजबूत और उन्नत करता है।

prime article banner

राजस्व निरीक्षक और लेखपालों को प्रशिक्षण देते हुए एसडीएम ने कहा कि देश संवैधानिक व्यवस्था के तहत कर्तव्य व मौलिक अधिकार का अनुपालन करेगा। वहीं तहसीलदार ओमप्रकाश पांडेय ने कहा कि 421 राजस्व गांव के मामलों को देखरेख करने वाले लेखपाल विवादित मामलों का निस्तारण समयबद्ध और त्वरित करें। इससे सामाजिक विवाद में बढ़ोतरी को न्यायिक रूप से रोका जा सके। कहा कि मौलिक अधिकार समानताएं आधारित और स्वतंत्रता के साथ अनुपालन किए जाने की आवश्यकता है। देश के संविधान में नागरिकों को संवैधानिक संस्कार के सहारे आगे बढ़ने की कर्तव्य और नियम दिए हैं। इस मौके पर 83 लेखपाल और चार राजस्व निरीक्षक समेत कर्मचारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK