Move to Jagran APP

पहले दिन संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस से 90 यात्री रवाना

आनलॉक के पहले दिन सोमवार की देर रात संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस पहुंची। इस दौरान नब्बे यात्रियों ने अपनी यात्रा के लिए ट्रेन से रवाना होने के लिए पहुंचे। जहां उनकी थर्मल स्कैनिग करने के बाद ही प्लेटफार्म के अंदर प्रवेश दिया गया। इसके पूर्व टिकट परीक्षकों द्वारा टिकट चेक किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 05:52 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 09:34 PM (IST)
पहले दिन संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस से 90 यात्री रवाना
पहले दिन संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस से 90 यात्री रवाना

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : आनलॉक-1 के पहले दिन सोमवार की देर रात संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस पहुंची। इस दौरान नब्बे यात्रियों ने अपनी यात्रा के लिए ट्रेन से रवाना होने के लिए पहुंचे। थर्मल स्कैनिग करने के बाद ही प्लेटफार्म के अंदर प्रवेश दिया गया। इसके पूर्व टिकट परीक्षकों द्वारा टिकट चेक किया गया। दूसरे दिन मंगलवार को भी कई ट्रेनें आई और प्लेटफार्म पर चहल पहल दिखी। दोपहर एक बजे तक महानंदा, गंगाताप्ती, जोधपुर एक्सप्रेस के अलावा महानगरी एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची और सैकड़ों यात्री अपने यात्रा के लिए इन ट्रेनों से रवाना हुए।

loksabha election banner

रेलवे बोर्ड ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन के अलावा यात्रियों को सहूलियत देते हुए दो सौ ट्रेनों को विभिन्न रूटों पर एक जून से चलाया गया। ट्रेनों से सफर करने के लिए रेलवे बोर्ड द्वारा गाइडलाइन जारी किया है कि जो भी यात्री सफर करेंगे उन्हें नब्बे मिनट पहले ही स्टेशन पर पहुंचना होगा और उनकी जांच की जाएगी। रेलवे गाइडलाइन के अनुसार स्थानीय अधिकारियों द्वारा व्यवस्था कर लिया गया लेकिन पूरी तरह से लापरवाही बरती गई। स्टेशन पर काफी देर तक चिकित्सक नहीं पहुंचे और यात्रियों को काफी देर तक लाइन में खड़ा होना पड़ा। इस दौरान एक स्वास्थ्य कर्मी आया, सभी की थर्मल स्कैनिग करना शुरू किया तब जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली। स्टेशन अधीक्षक रवींद्र कुमार, सीएमआइ एसके अकेला, सीआइटी परवेज सिद्दकी, आरक्षण पर्यवेक्षक विपिन कुमार प्रजापति, आरपीएफ प्रभारी रजनीश राय, जीआरपी प्रभारी उदयशंकर कुशवाहा मौजूद रहे।

टिकट परीक्षकों में गुस्सा

स्थानीय स्टेशन के प्लेटफार्म पर यात्रियों के टिकट चेक करने के लिए टिकट परीक्षकों ने आरोप लगाया कि गल्ब्ज, मास्क व सैनिटाइजर नहीं दिया गया और जान जोखिम में डालकर टिकट चेक किया जा रहा है।

मजबूरी है जाना, नहीं तो चली जाएगी नौकरी

लालगंज के हरदी गुलालपुर निवासी मिथिलेश कुमार दुबे, गंगहराकला निवासी संदीप कुमार मौर्या, जौनपुर निवासी शिवम कुमार सैनी आदि युवकों ने बताया कि दिल्ली में प्राइवेट कंपनी में जॉब करते है अगर हम नहीं जाएंगे तो नौकरी से बास निकाल देगा। क्योंकि बार-बार फोन आ रहा है। इसीलिए जाना विवशता है।

इन ट्रेनों से गए और आए

संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस से 90, महानगरी एक्सप्रेस से 51, महानंदा में आठ, जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस से 23, ताप्ती गंगा एक्सप्रेस से कोई नहीं गया। इसी तरह उतरने वालों की संख्या ताप्ती गंगा एक्सप्रेस से 98, जोधपुर हावड़ा से 62 यात्री रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.