जागरण संवाददाता, कछवां ( मीरजापुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के जमुआ बाजार में गुरुवार को दोपहर सराफा की दुकान से बाइक सवार उचक्कों ने लगभग तीन लाख रुपये के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। इसकी जानकारी दुकानदार ने जमुआ चौकी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन कर सीसी टीवी फुटेज के सहारे उचक्कों की तलाश में जुट गई।

जमुआ बाजार निवासी आभूषण व्यवसायी भगेलू केशरवानी के दुकान पर दोपहर में बारह बजे के लगभग बाइक सवार दो युवक पहुंचे। जहां दुकानदार से क्षेत्र के एक ईंट भट्टे के मालिक का नाम बताया और सोने के झाला दिखाने के लिए कहा दुकानदार ने डिब्बे में रखा सोने का झाला निकालकर और उसकी डिजाइन दिखाने लगे। इसी दौरान एक उचक्के ने दुकानदार से पानी पिलाने की बात कही और दुकानदार उठकर घर अंदर पानी लाने के लिए चला गया। इसी बीच मौके देख दोनों उचक्कों ने डिब्बे में रखा सारा आभूषण लेकर बाइक से रफू चक्कर हो गए। जब दुकानदार पानी लेकर घर से बाहर दुकान में आया तो जेवर व उचक्कों को गायब देख अवाक रह गया। घटना की जानकारी होते ही आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई और लोग इधर-उधर खोजने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली तो इसकी जानकारी लोगों ने दो घंटे बाद चौकी प्रभारी धनंजय पांडेय को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन करना शुरू कर दिया लेकिन इस घटना को लेकर बाजार के दुकानदारों में दहशत व्याप्त है।

चौकी प्रभारी धनंजय कुमार पांडेय ने बताया कि दुकानदार के मुताबिक सोने के छह झाला डिब्बे में था, उसमें से पांच ले गए हैं। पास के एक सीसी टीवी फुटेज में दो युवक बाइक से जाते हुए दिखाई दिए हैं। फुटेज के सहारे छानबीन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि घटना के वक्त दुकानदार का पुत्र नंदू केशरवानी वाराणसी निजी काम से गया हुआ था उसे भी जानकारी दे दिया गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप