Move to Jagran APP

चिकित्साकर्मी समेत 23 मिले कोरोना संक्रमित

बीएचयू से 192 संदिग्धों की आई जांच रिपोर्ट में शनिवार को जिला महिला चिकित्सालय के एक कर्मचारी समेत कुल 23 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इसमें 15 पुरूष तो आठ महिलाए शामिल है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। परिवार को होम

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 07:34 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 07:34 PM (IST)
चिकित्साकर्मी समेत 23 मिले कोरोना संक्रमित
चिकित्साकर्मी समेत 23 मिले कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : बीएचयू से 192 संदिग्धों की आई जांच रिपोर्ट में शनिवार को जिला महिला चिकित्सालय के एक कर्मचारी समेत 23 कोरोना संक्रमित पाए गए। इसमें 15 पुरुष, आठ महिलाएं शामिल हैं। सबको आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। परिवार को होम क्वारंटाइन कर उनका दो दिन बाद सैंपल लेने की बात कही गई। तब तक घर में रहने की सलाह दी गई जब तक सैंपल न ले लिया जाए। आइसोलेशन वार्ड में भर्ती चल रहे आठ संक्रमितों समेत 177 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वस्थ लोगों को वार्ड से छोड़ दिया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा नगर के भटवा पोखरी, हलिया, चुनार समेत अन्य स्थानों से 315 संदिग्धों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

loksabha election banner

पॉजिटिव लोगों में जिला महिला चिकित्सालय के एक कर्मचारी, शहर कोतवाली के कजरहवां का पोखरा के एक युवक, पड़री के भरपुरा का एक व्यक्ति, कटरा कोतवाली के मुसफ्फरगंज का एक युवक, भटवा की पोखरी के दो व्यक्ति, हलिया का एक युवक, विध्याचल के विजयपुर कुसहा का एक व्यक्ति, कछवां के महामलपुर का एक युवक, चुनार के पौनी का एक युवक, जलालपुर मैदान चुनार का एक व्यक्ति, चुनार का एक युवक, पुरानी अंजही की एक महिला, इमलहा की एक महिला, जायसवाल कालोनी भैसहिया टोला एक युवक तीन महिला, महादेव हलिया का एक युवक, आवास विकास कालोनी की एक महिला, दुर्गा देवी का एक युवक, विध्याचल का एक युवक, मरचा जमुई मड़िहान की एक महिला, मानिक नगर वाराणसी की एक महिला शामिल है। ठीक हुए लोगों में कछवां बाजार के दो युवक, सीखड़ की एक महिला, देहात कोतवाली के अमोई का एक युवक, कटरा कोतवाली के गनेशगंज का एक युवक, रतनगंज की एक महिला, देहात कोतवाली के भरूहना का युवक, एक अन्य जनपद से है।

जनपद में कोरोना के 397 केस

जनपद में कोरोना के कुल 397 केस हो गए हैं। 270 लोग ठीक होकर घर जा चुके है। अबतक दस लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। वर्तमान में 117 केस एक्टिव है। 13 हजार 230 संदिग्धों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा चुका है। इसमें 11 हजार 958 की रिपोर्ट आ चुकी है। 1272 की रिपोर्ट आनी बाकी है।

26 संक्रमित, होम आइसोलेशन

जनपद में अबतक 26 कोरोना संक्रमित आइसोलेशन किए गए है। जिनका दवा इलाज चल रहा है। परिवार के अनुसार वे स्वस्थ हैं।

संक्रमितों की संख्या हुई 53

नगर के पांडेयपुर, पंडित गुप्तराम की गली शुक्लहा, भटौला मड़िहान व छोटा मीरजापुर में कोरोना के संक्रमित मिलने के बाद चार हॉटस्पॉट की संख्या बढ़ा दिया गया है। जिले में कुल 53 हॉटस्पॉट की संख्या हो गई है। नगर के कैलाशपुरी कालोनी घुरूहूपटटी, कोलना अदलहाट, लोहंदी महावीर, कछवां के बरैनी, इंडस्ट्रियल एरिया पथरिया के संक्रमितों के ठीक होने पर हॉटस्पॉट से मुक्त कर दिया।

कलस्टर, कंटेनमेंट जोन निर्धारित

शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमित पाए जाने पर कंटेनमेंट एरिया की परिधि निर्धारित कर दिया गया है। इसमें शहरी क्षेत्रों के किसी एक मोहल्ले में एक कोरोना संक्रमित मिलेगा तो उसका सौ मीटर एरिया सील किया जाएगा। एक से अधिक मिलेगा तो कलस्टर की स्थित में 200 मीटर सील होगा। ग्रामीण इलाके में एक संक्रमित पर ढाई सौ मीटर, इससे अधिक मिलने पर कलस्टर स्थिति में 500 मीटर एरिया सील हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.