Move to Jagran APP

मायके आई प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक को पहले किया अगवा, फिर ऐसे उतारा मौत के घाट Meerut News

प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंचे युवक की हत्या कर शव नाले में फेंक दिया। शादी के बाद प्रेमिका अपने मायके में मिलने आई थी। प्रेमी जब उससे मिलने पहुंचा तो परिजनों ने देखा लिया।

By Ashu SinghEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 01:26 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 01:26 PM (IST)
मायके आई प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक को पहले किया अगवा, फिर ऐसे उतारा मौत के घाट Meerut News
मायके आई प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक को पहले किया अगवा, फिर ऐसे उतारा मौत के घाट Meerut News
मेरठ, जेएनएन। अब्दुल्लापुर में प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंचे युवक की हत्या कर शव नाले में फेंक दिया। शादी के बाद प्रेमिका अपने मायके में मिलने आई थी। सुबह युवक के घर पर नहीं मिलने पर परिवार ने थाने में सूचना दी, पुलिस ने शक के आधार पर युवती के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। कई घंटों की मशक्कत के बाद हत्यारोपित की निशानदेही पर शव को बरामद किया। युवक के परिजनों का आरोप है कि घर से अगवा कर गला दबाकर मार डाला।
घर से उठाकर ले गए
मोहल्ला बाजार, अब्दुल्लापुर निवासी नाजिम (18) पुत्र कासिम गांव में ही मजदूरी पर शटल कॉक बनाने का काम करता था। कासिम ने बताया मंगलवार रात नाजिम घर की छत पर सो रहा था। आरोप है कि देर रात पड़ोसी मेहंदी हसन अपने भाई खुर्शीद व फुरकान एवं बेटे मुर्सलीन के साथ नाजिम को उसके घर से उठा ले गए। नाजिम को पहले पीटा उसके बाद दुपट्टे से गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को बीएनजी स्कूल के पास नाले में मुर्गी फार्म वाले रास्ते पर फेंक दिया।

परिजनों ने रंगे हाथ पकड़ा था
नाजिम के लापता होने पर परिजनों ने मेहंदी हसन के परिवार पर शक जताया। पुलिस ने परिवार को हिरासत में लेकर शव बरामद कर लिया। सीओ अखिलेश भदौरिया ने बताया कि पुलिस जांच में सामने आया, नाजिम का पड़ोसी मेहंदी हसन की बेटी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती की एक साल पहले शादी हो चुकी है। हाल में युवती अपने मायके में आई हुई थी। रात को नाजिम युवती से मिलने चला गया, जहां पर उसके परिजनों ने रंगेहाथ पकड़ लिया। तभी गुस्से में आकर परिवार के लोगों ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने मेहंदी हसन को गिरफ्तार कर लिया।
फोर्स की मौजूदगी में हुआ दफीना
पोस्टमार्टम के बाद नाजिम का शव जैसे ही गांव पहुंचा। मृतक के घर पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। लोगों में नाराजगी व गुस्से साफ दिखाई पड़ी। माहौल तनावपूर्ण होता देख भावनपुर के अलावा इंचौली, किला-परीक्षितगढ़ व गंगानगर थाना पुलिस फोर्स बुला ली गई। शाम को नमाज के बाद शव को दफनाया गया।
आरोपित के बयान हुए दर्ज
एसओ भावनपुर संजय कुमार ने बताया कि आरोपित मेहंदी हसन ने वारदात स्वीकार करते हुए कारण बताया कि नाजिम उनके घर में कूद गया था। जिसे देखकर लड़की ने शोर मचा दिया। जिसके बाद परिजनों ने नाजिम को दबोचकर बेरहमी से पिटाई की और अंगोछे से गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया। उक्त घटनाक्रम को कार्रवाई के तहत आरोपित के बयानों में शामिल किया गया है।
कई घंटे तलाशने के बाद मिला शव
मेहंदी हसन ने कई घंटे पुलिस को गुमराह किया। पुलिस ने सख्ती की तब जाकर आरोपित टूटा। उसके बाद ही शव बरामद किया जा सका। सीओ सदर देहात अखिलेश भदौरिया ने बताया कि नाजिम के शरीर पर अनगिनत डंडों से पीटने के निशान व गला दबाने के निशान मिले। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
ये हुए नामजद
एसओ संजय कुमार ने बताया कि मृतक नाजिम के पिता वादी कासिम की तहरीर पर मेहंदी हसन, खुर्शीद व फुरकान पुत्रगण हनीफ के साथ मुर्सलीम पुत्र मेहंदी हसन के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.