Move to Jagran APP

दुबई में बैठा युवक पुलिस के कागजों में सहारनपुर में बना रहा था तमंचे !

सहारनपुर पुलिस ने देवबंद क्षेत्र के गांव सापला बक्काल निवासी 60 वर्षीय मुस्तकीम शौकत को गिरफ्तार किया था। उसके पास से पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद किया। पुलिस ने दावा किया मुस्तकीम तमंचे बनाने की फैक्ट्री चला रहा था।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 08:57 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 08:57 PM (IST)
दुबई में बैठा युवक पुलिस के कागजों में सहारनपुर में बना रहा था तमंचे !
सहारनपुर के बड़गांव में पकड़ी गई तमंचा फैक्ट्री का फाईल फोटो

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। बड़गांव में हाल ही में तमंचा फैक्ट्री प्रकरण में एक महिला का दावा है कि उसके बेटे को आरोपित बना दिया गया और फरार घोषित कर दिया, जबकि उसका बेटा एक माह पहले दुबई जा चुका है। महिला ने एसओजी और बड़गांव पुलिस पर सवाल खड़े किए हैं।

loksabha election banner

यह है मामला

बड़गांव थाना पुलिस और एसओजी ने संयुक्त रूप से देवबंद कोतवाली क्षेत्र के गांव सापला बक्काल निवासी 60 वर्षीय मुस्तकीम पुत्र शौकत को गिरफ्तार किया। उसके पास से पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद किया। इसमें कई तमंचे, मस्कट और बंदूक आदि हथियार शामिल थे। पुलिस का दावा है कि मुस्तकीम तमंचे बनाने की फैक्ट्री चला रहा था। जिसे वह दूसरे जिलों में सप्लाई करता था। इसी दौरान पुलिस ने मुस्तकीम के बेटे नईम को भी मौके से फरार दिखाया। एफआइआर में भी नईम और मुस्तकीम का नाम है। बुधवार को नईम की मां हाजरा ने एसएसपी आफिस पहुंची और बताया कि उसके तीन बेटे नईम, नदीम और अंजीम हैं। तीनों बेटे दुबई में मजदूरी करते हैं। नईम भी 13 अप्रैल से दुबई में है। बावजूद इसके पुलिस ने उसे तमंचा फैक्ट्री से फरार दिखा दिया।

मुजफ्फरनगर पुलिस को भी घेरा

हाजरा ने बताया कि उसके बेटे नईम की ससुराल मुजफ्फरनगर के गांव बझेड़ी में है। पुत्रवधू के मायके पक्ष ने 22 अप्रैल को सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज कराया कि नईम मुजफ्फरनगर आया और पूरे परिवार के साथ मारपीट करके चला गया, जबकि नईम 13 अप्रैल से दुबई में है।

इनका कहना है...

मोहम्मद नईम ने तीन दिन पहले देहरादून से मुंबई तक का हवाई सफर किया है। जो टिकट इंटरनेट मीडिया पर दुबई का चल रहा है, वह टिकट एडिट करके डाला गया है। 13 अप्रैल को मोहम्मद नईम के नाम के एक व्यक्ति ने मुंबई से शारजहां तक का हवाई सफर किया है। वह भी परिवार पैकेज में किया है। जांच कराई जा रही है, यदि फर्जीवाड़ा करके गुमराह किया जा रहा है तो एक मुकदमा धोखाधड़ी का भी नईम पर दर्ज किया जाएगा।

- आकाश तोमर, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.