मेरठ, जेएनएन। सदर थाना क्षेत्र के आबूलेन स्थित एमडी होटल में एक युवक ने गैर संप्रदाय की प्रेमिका को चाकू से गोद डाला। पुलिस ने मौके से आरोपित को धर दबोचा और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। प्रेमी ने आरोप लगाया कि बेवफाई से क्षुब्ध होकर प्रेमिका को रास्ते से हटाने का प्रयास किया।
झूठ बोलकर लिया कमरा
शनिवार दोपहर 1.10 बजे कोतवाली क्षेत्र के पूर्वा इलाही बक्स निवासी अनस पुत्र हाकमीन एक लड़की को लेकर एमडी होटल पहुंचा,जहां उसने बताया कि वह उसकी बहन निशा है और वह एक डाक्टर के यहां आए थे। वहां थोड़ा समय लगेगा,इसलिए कुछ घंटे उन्हें होटल में रुकना है। आरोपित ने निशा नाम की आइडी होटल कर्मचारियों को उपलब्ध कराई। इसके बाद आरोपित लड़की को लेकर कमरा नंबर 101 पहुंचा।

कमरे में जाते ही हमला
कमरे के अंदर घुसते ही युवक ने युवती पर चाकू से वार कर दिया। उसकी गर्दन,पीठ व अन्य कई जगह चाकू गोद दिए। युवती चिल्लाई तो होटल कर्मचारी दौड़ पड़े। उस समय कमरे का दरवाजा खुला पड़ा था। कर्मचारियों ने आरोपित को पकड़ लिया और पुलिस बुला ली।
हिंदू समुदाय की है प्रेमिका
पुलिस के मुताबिक,अनस ने बताया कि लड़की हिंदू समुदाय से है और ब्रह्मपुरी क्षेत्र की रहने वाली है। दोनों का काफी समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। 24 अप्रैल 2018 को लड़की के चाचा-ताऊ के लड़कों ने अनस की पिटाई कर दी थी,जिसमें तीन भाइयों को जेल भेजा गया था।
ये रही हमले की वजह
पुलिस की मानें तो आरोपित का दावा है कि लड़की ने उसके साथ भी बेवफाई की। वह किसी दूसरे युवक के साथ इधर-उधर आती-जाती थी और नाम उसका बदनाम हो रहा था। कई बार युवती के भाइयों ने भी अनस को धमकाया। रोज-रोज बदनामी होने लगी तो आरोपित ने दुस्साहसी घटना को अंजाम दे डाला।
हत्या की थी योजना
आरोपित की योजना थी कि वह युवती की हत्या करके फरार हो जाएगा और किसी को पता भी नहीं चलेगा। जब लड़की चिल्ला रही थी तो उसका मुंह दबाने का प्रयास किया,लेकिन उसने साहस दिखाते हुए चिल्लाना शुरू कर दिया। दरवाजा खुला होने के कारण आवाज बाहर चली गई और उसकी जान बच गई। आरोपित के विरुद्ध सदर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।
इनका कहना है
पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। प्रेम-प्रसंग के कारण घटना को अंजाम दिया गया।
-  डा.अखिलेश नारायण सिंह,एसपी सिटी 

Posted By: Ashu Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस