Move to Jagran APP

साकेत स्पो‌र्ट्स क्लब में आप भी करिए शादी..बस परिचय जरूरी है

साकेत स्पो‌र्ट्स क्लब में आप भी शादी समारोह का आयोजन कर सकते हैं। भले ही आप शहर के किसी भी मोहल्ले में रहते हों। बस इसके लिए आपका साकेत में रहने वाले लोगों का परिचित होना जरूरी है। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ऐसा प्रस्ताव मार्च 2018 में द मेरठ सहकारी आवास समिति की कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से पास हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 04:00 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 06:11 AM (IST)
साकेत स्पो‌र्ट्स क्लब में आप भी करिए शादी..बस परिचय जरूरी है
साकेत स्पो‌र्ट्स क्लब में आप भी करिए शादी..बस परिचय जरूरी है

मेरठ, जेएनएन। साकेत स्पो‌र्ट्स क्लब में आप भी शादी समारोह का आयोजन कर सकते हैं। भले ही आप शहर के किसी भी मोहल्ले में रहते हों। बस इसके लिए आपका साकेत में रहने वाले लोगों का परिचित होना जरूरी है। यह हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि ऐसा प्रस्ताव मार्च 2018 में द मेरठ सहकारी आवास समिति की कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से पास हुआ। हालांकि समिति के सचिव का कहना है कि इस प्रस्ताव पर अमल नहीं किया गया है।

loksabha election banner

13 मार्च 2018 को कार्यकारिणी की बैठक में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया था कि साकेत स्पो‌र्ट्स क्लब में जो भी बुकिं ग होगी, वह पूर्व एजीएम में हुए निर्णय के अनुसार ही होगी। साकेत निवासियों एवं उनके ब्लड रिलेशन के लिए किसी भी बुकिंग के लिए पूर्व की भांति रुपये 56000 शुल्क लिया जाएगा। जबकि जमानत राशि 30000 रुपये ली जाएगी। बुकिं ग करने वाले को बुकिंग के साथ अपनी आईडी लगानी अनिवार्य होगी। साथ ही साकेत में किराये पर रह रहे सदस्य एवं फ्लैट में रहने वाले सदस्यों के लिए बुकिंग के लिए रुपये 1,30,000 शुल्क लगेगा। साथ में जमानत राशि 30000 रुपये जमा करानी अनिवार्य होगी। शर्त ये रखी गई कि बुकिं ग कर्ता को अपनी आइडी तो देनी ही होगी। साथ ही गवाह के रूप में किसी अन्य साकेत निवासी के बुकिंग फार्म पर हस्ताक्षर कराना भी अनिवार्य होगा।

इन प्रस्तावों के साथ समिति की आमदनी बढ़ाने के उद्देश्य से संचालक सुधीर द्वारा सुझाव दिया गया था कि कोई साकेत निवासी अपने परिचित की शादी के लिए स्पो‌र्ट्स क्लब में बुकिं ग कराता है, तो उनसे भी बुकिं ग की धनराशि 1,30,000 रुपये और जमानत राशि 30000 रुपये ली जाएगी। शर्त ये रखी गई कि साकेत निवासी अपनी आइडी तो देंगे ही बुकिंग फार्म पर गवाह के रूप में भी हस्ताक्षर करने अनिवार्य होंगे। इस प्रस्ताव को समिति के हित में दृष्टिगत रखते हुए सर्वसम्मति से बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने सहमति दे दी थी। इस बैठक में समिति के अध्यक्ष अजय कुमार सिंह, संचालक शशाक शर्मा, सुधीर कुमार, नरेश चंद अग्रवाल, प्रेमवीर सिंह, हेमंत अग्रवाल, सतीश व सचिव आरएस तोमर मौजूद थे। इस बैठक में तत्कालीन उपाध्यक्ष जवाहर लाल लूथरा, कोषाध्यक्ष अभिनव यादव और संचालक सविता गुप्ता मौजूद नहीं थे। संचालक क्षमा गुप्ता भी बैठक में अनुपस्थित थीं। लेकिन पत्र द्वारा प्रस्ताव दिया था।

वहीं, इससे पहले वर्ष 2017 में मेरठ सहकारी आवास समिति साकेत की आम सभा में निर्णय हुआ था कि साकेत स्पो‌र्ट्स क्लब की बुकिंग केवल साकेत निवासियों एवं ब्लड रिलेशन में आने वाले व्यक्ति के लिए होगी। बुकिंगकर्ता से शपथ पत्र लिया जाता था कि वे डीजे और नानवेज का प्रयोग नहीं करेगा। लेकिन वर्ष 2018 में नए बोर्ड के गठन के साथ इसमें बदलाव कर दिया गया था।

प्रस्ताव पास, लेकिन अमल नहीं किया

इस मामले में मेरठ सहकारी आवास समिति साकेत के सचिव आरएस तोमर का कहना है कि नए बोर्ड ने 2018 में साकेत निवासियों और उनके ब्लड रिलेशन, साकेत में किराए और फ्लैट में रहने वालों, साकेत निवासियों के परिचितों के लिए साकेत स्पो‌र्ट्स क्लब में वैवाहिक व अन्य कार्यक्रमों की अनुमति दी थी। लेकिन साकेत निवासियों के किसी भी परिचित को वैवाहिक व अन्य कार्यक्रमों के लिए स्पो‌र्ट्स क्लब दिया नहीं गया है। उनका दावा है कि केवल साकेत के लोगों की ही बुकिंग कर रहे हैं। वहीं, ई ब्लॉक साकेत में रहने वाले डा. ईश्वर सिंह, अधिवक्ता मदन शर्मा, पूर्व उपाध्यक्ष जवाहर लाल लूथरा समेत करीब 22 लोगों ने आवास आयुक्त, उप्र आवास एवं विकास परिषद के यहां शिकायत की है कि साकेत स्पो‌र्ट्स क्लब में बाहरी लोगों की शादियां हो रही हैं। डीजे की धुन ने स्थानीय लोगों का सुकून छीन लिया है। इसे तत्काल रुकवाने की मांग की है।

इन्होंने कहा..

- साकेत निवासी और उनके ब्लड रिलेशन को ही साकेत स्पो‌र्ट्स क्लब के उपयोग का मैं पक्षधर हूं। अगर कार्यकारिणी की बैठक में साकेत निवासियों के परिचितों के लिए बुकिंग का प्रस्ताव पास हुआ है तो बोर्ड की बैठक बुलाकर इसे निरस्त किया जाएगा। यह बात सही है कि डीजे बजने से ई ब्लॉक साकेत के लोगों को परेशानी होती है। इस पर जल्द ही बैठक कर निर्णय लिए जाएंगे।

शशांक शर्मा, उपाध्यक्ष, द मेरठ सहकारी आवास समिति साकेत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.