Move to Jagran APP

योगी आदित्यनाथ का आदेश, 100 दिन में परिवर्तन करके दिखाएं अधिकारी

सीएम ने अधिकारियों को एंटी भूमाफिया टीम गठित कर भूमाफियाओं, खनन माफियाओं और अन्य संगठित माफियाआें को चिन्हित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Wed, 10 May 2017 08:57 AM (IST)Updated: Wed, 10 May 2017 08:57 AM (IST)
योगी आदित्यनाथ का आदेश, 100 दिन में परिवर्तन करके दिखाएं अधिकारी
योगी आदित्यनाथ का आदेश, 100 दिन में परिवर्तन करके दिखाएं अधिकारी

मेरठ (जेएनएन)। सीएम योगी आद‍ित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ के आयुक्त सभागार में कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से दो टूक शब्दों में कहा कि वह 100 दिन के अंदर परिवर्तन करके दिखाएं।

loksabha election banner

जनता की समस्याओं के निवारण के लिए शासन स्तर पर सीएम हेल्पलाइन खुलेगी। उन्होंने कहा क‍ि हर अध‍िकारी अपने क्षेत्र के एक-एक गांव गोद लें। वहीं, सहारनपुर की घटना पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि जो भी कानून को अपने हाथ में लें, उसके विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। जातीय और साम्प्रदायिक हिंसा न हो, अध‍िकारी यह सुनिश्चित करें।

सीएम ने अधिकारियों को एंटी भूमाफिया टीम गठित कर भूमाफियाओं, खनन माफियाओं और अन्य संगठित माफियाआें को चिन्हित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एंटी रोमियो स्क्वॉड, अवैध बूचड़ खानों के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। तहसील दिवस और थाना दिवस को सम्पूर्ण समाधान दिवस के रूप में मनाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

 यह भी पढ़ें: बूचड़खानों पर सख्ती जारी रहेगी: योगी आदित्यनाथ

परिवर्तन के लिए बनी है सरकार: अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार का गठन परिवर्तन के लिए हुआ है। सरकार परिवर्तन चाहती है। उन्होंने कहा क‍ि जनप्रतिनिधियों से परस्पर समन्वय व बेहतर संवाद स्थापित कर कार्य करें। प्रशासनिक अधिकारियों को अपनी मानसिकता बदलनी होगी। परिवर्तन के लिए सरकार का गठन हुआ है।

 यह भी पढ़ें: भाजपा ने अपने हर कार्यकर्ता को दिया 750 सदस्य बनाने का लक्ष्य

करें सख्त कार्रवाई: साम्प्रदायिक हिंसा और एंटी नेशनल एक्टीविटी में संलिप्त लोगों को चिहिन्त कर उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। इसके अलावा सार्वजनिक और सरकारी भूमि पर हुए अतिक्रमण को चिन्हित कर उसको कब्जामुक्त करें। अपराधी को अपराधी समझने के अलावा चेहरा देखकर कार्रवाई न करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.