बिजनौर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिजनौर पहुंचे। उन्‍होंने सबसे पहले जिला संयुक्‍त चिकित्‍सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान अपने संबोधन में उन्‍होंने कहा कि कोरोना महामारी में जीवन और जीविका बचाने में सरकार जुटी है। 

हर नागरिक का जीवन हमारे लिए बहुमूल्य 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रभावी वैक्सिनेशन की वजह से ही थर्ड वेव पर काबू पाया जा सका है। जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस से बातचीत की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान प्रदेश सरकार के इंतजामों को देश और दुनिया मे सराहा जा रहा है। हर नागरिक का जीवन हमारे लिए बहुमूल्य है। भारत मे बनी वैक्सीन दुनिया मे सबसे ज्यादा प्रभावी है। प्रदेश में 98 फीसदी लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराई गई। 43 लाख 28 हजार डोज बिजनौर में लोगों को दी गईं। 15 से 17 वर्ष के 53 फीसदी युवाओं को पहली डोज दी जा चुकी है। 60 वर्ष से ऊपर के 78 फीसदी सीनियर सिटीजन को पहली डोज दी जा चुकी है। वैक्सीनेशन और समयबद्ध कार्यवाही की वजह से ही थर्ड वेव निष्प्रभावी हुई है। सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा चुके हैं। बिजनौर में मौजूदा समय मे 841 एक्टिव केस हैं। मात्र एक मरीज अस्पताल में भर्ती है। कोरोना से डरने-भागने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि सतर्कता जरूरी है। सीएम ने कहा कि 15 से 17 वर्ष के युवा वैक्सीन लें। 60 साल से ऊपर के लोग घरों से बाहर न निकलें। मास्क अवश्य लगायें। किसी को कोई दिक्कत हो तो चिकित्सक से सम्पर्क करें। सीएम ने कहा कि अगले 10 दिनों में ओमिक्रोन पर पूरी तरह नियंत्रण पा लिया जाएगा। 

कोरोना गाइडलान पालन जरूर करें 

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि यूपी में कोरोना प्रबंधन सबसे बेहतर है। सभी वैक्‍सीन जरूर लें। सक्रमण होने पर ध्‍यान रखें। संक्रमित होने होम आइसोलेशन में रहें। डाक्‍टरों की सलाह पर अस्‍पताल में भर्ती हों, यहां उपचार निश्‍शुल्‍क है। जैसे पहली और दूसरी लहर से निपटे, इससे भी निपटेंगे। आशा है कि आने वाले दस दिन में इस लहर से भी ठीक प्रकार से निपट लेंगे। सरकार जीवन और जीविका बचाने को पूरी तरह तत्‍पर है। सरकार ने हर गरीब को निश्‍शुल्‍क राशन दिया है।

Edited By: Parveen Vashishta