Move to Jagran APP

टंकी पर चढ़े युवक का ड्रामा, बचाने गए लोगों पर उड़ेला पेट्रोल

कैलाश प्रकाश स्टेडियम के पास डीएफओ कार्यालय परिसर में बुधवार दोपहर 12 बजे एक युवक पानी की टंकी पर चढ़ गया। पेट्रोल की दो बोतल व लाउडस्पीकर लेकर चढ़े युवक ने करीब साढ़े तीन घंटे तक हाईवोल्टेज ड्रामा किया। पुलिस व अन्य लोग टंकी पर चढ़े तो युवक ने उन पर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगाने की कोशिश की। जैसे-तैसे लोगों ने उसे दबोचकर नीचे उतारा और धुनाई कर दी। सिविल लाइन थाना पुलिस ने आत्मदाह व हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Feb 2019 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 28 Feb 2019 06:00 AM (IST)
टंकी पर चढ़े युवक का ड्रामा, बचाने गए लोगों पर उड़ेला पेट्रोल
टंकी पर चढ़े युवक का ड्रामा, बचाने गए लोगों पर उड़ेला पेट्रोल

मेरठ । कैलाश प्रकाश स्टेडियम के पास डीएफओ कार्यालय परिसर में बुधवार दोपहर 12 बजे एक युवक पानी की टंकी पर चढ़ गया। पेट्रोल की दो बोतल व लाउडस्पीकर लेकर चढ़े युवक ने करीब साढ़े तीन घंटे तक हाईवोल्टेज ड्रामा किया। पुलिस व अन्य लोग टंकी पर चढ़े तो युवक ने उन पर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगाने की कोशिश की। जैसे-तैसे लोगों ने उसे दबोचकर नीचे उतारा और धुनाई कर दी। सिविल लाइन थाना पुलिस ने आत्मदाह व हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

तीन मांग : गोवंश की हत्या पर रोक, स्मार्ट सिटी और हाईकोर्ट बेंच

लिसाड़ी गेट क्षेत्र के खुशहाल नगर निवासी जिया उल हक बुधवार दोपहर पानी टंकी पर चढ़ गया। उसने कहा, गोहत्या हो रही है। रात को सपने में गाय उसे टक्कर मारकर झकझोरती हैं। परेशान होकर वह टंकी पर चढ़ा है। उसने गोकशों के एनकाउंटर, मेरठ में हाईकोर्ट बेंच व मेरठ को स्मार्ट सिटी घोषित करने की मांग की। उसने रस्सी के जरिए अपना मांग-पत्र टंकी से नीचे लटका रखा था।

हमारा नेता कैसा हो..नरेंद्र मोदी जैसा हो

जिया उल हक ने लाउडस्पीकर पर नारा लगाया-हमारा नेता कैसा हो..नरेंद्र मोदी जैसा हो। कहा, देश में पहली बार सर्जिकल स्ट्राइक का दौर शुरू हुआ है। यह काम नरेंद्र मोदी के सिवा कोई दूसरा नेता नहीं कर सकता।

पेट्रोल छिड़कते ही पुलिस ने हटाया जाल

युवक नीचे न कूद जाए, इसके लिए टंकी के चारों तरफ जाल लगा दिया गया। यह देख जिया उल हक ने पेट्रोल छिड़कना शुरू कर दिया और जाल हटाने की माग की। इसके बाद आनन-फानन में जाल हटा दिया गया। युवक ने पेट्रोल छिड़ककर टंकी की सीढि़यों पर आग भी लगा दी।

ताला न चौकीदार, डीएफओ ने लगाई फटकार

युवक पेट्रोल की बोतल व लाउड स्पीकर लेकर पहुंचा और टंकी के जाल का दरवाजा खोलकर ऊपर चढ़ गया। इस दौरान न तो दरवाजे पर ताला था और न चौकीदार। इस पर डीएफओ अदिति शर्मा ने कर्मचारियों को फटकार लगाई।

मिन्नत के बावजूद नहीं उतरा नीचे

एसीएम अमिताभ यादव व सीओ सिविल लाइन अखिलेश भदौरिया फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। डीएफओ अदिति शर्मा व एएसपी कुलदीप सिंह गुनावत भी पहुंच गए। दमकल की गाड़ी भी बुला ली गई। अधिकारियों व स्थानीय लोगों ने नीचे उतरने की मिन्नत की। बार संघ के पदाधिकारी भी पहुंचे, लेकिन वह नीचे नहीं आया।

लोगों को टंकी पर चढ़ता देख उड़ेल दिया पेट्रोल

इसी बीच लोग जिया उल हक को बातों में उलझाकर टंकी पर चढ़ गए। उन्हें देख युवक ने खुद पर और अन्य लोगों पर पेट्रोल उड़ेल दिया और आग लगाने की कोशिश की। लोगों ने उसे दबोच लिया और नीचे उतारकर धुनाई कर दी।

चौथी बार टंकी पर चढ़ा युवक

बीस साल से समाजसेवा का दावा करने वाला जिया उल हक इससे पहले भी तीन बार टंकी पर चढ़ चुका है। बीते दिनों लखनऊ में भी वह पेट्रोल की बोतल लेकर टंकी पर चढ़ा था, जहां उसे गिरफ्तार किया गया था।

इन्होंने कहा--

जिया उल हक ने खुद पर और अन्य लोगों पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश की और धमकी भी दी। आत्मदाह व हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

धनप्रकाश दक्ष, इंस्पेक्टर (अपराध) सिविल लाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.