Move to Jagran APP

Yakub Qureshi News: पूर्व मंत्री याकूब के बेटों के बैंक खातों से ढूंढे गए आधार कार्ड, मेरठ आने की भी जानकारी

Yakub Qureshi मेरठ पुलिस ने पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर शिकंजा कस दिया है। अभियोजन पक्ष ने बिना आधार कार्ड के गैंगस्टर की फाइल को वापस कर दिया था। याकूब के बेटे भूरा और इमरान के रात में दिल्ली से मेरठ आने की जानकारी मिली। जांच जारी है।

By Jagran NewsEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Thu, 06 Oct 2022 07:30 AM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 07:30 AM (IST)
Yakub Qureshi News: पूर्व मंत्री याकूब के बेटों के बैंक खातों से ढूंढे गए आधार कार्ड, मेरठ आने की भी जानकारी
Yakub Qureshi News पुलिस ने आधार कार्ड की प्रति गैंगस्‍टर फाइल में लगा दी है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Yakub Qureshi News मेरठ में बसपा नेता एवं पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ गैंगस्टर की फाइल आधार कार्ड की वजह से अभियोजन पक्ष ने वापस कर दी थी। पुलिस ने याकूब कुरैशी के बेटों और पत्नी के बैंक खाते से आधार कार्ड की प्रति हासिल की है, जिसे गैंगस्टर की फाइल में लगा दिया है।

loksabha election banner

गैंगस्टर का केस दर्ज होगा

जल्द ही डीएम से अनुमोदन मिलने के बाद याकूब और उसके परिवार पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज होगा। साथ ही पुलिस को जानकारी मिली है कि याकूब का बेटा भूरा और इमरान रात को दिल्ली से अक्सर मेरठ आ रहे हैं। उनकी धरपकड़ को भी पुलिस की टीम लगा दी गई है। खरखौदा और किठौर पुलिस ने 31 मार्च 2022 को याकूब कुरैशी के बेटे इमरान की अलीपुर खरखौदा स्थित मीट फैक्ट्री पर दबिश दी थी।

17 आरोपितों पर दर्ज किया था मामला

यहां अवैध रूप से मीट पैकिंग पकड़ी गई थी, तब पुलिस ने हाजी याकूब कुरैशी, उसके बेटे फिरोज, इमरान और पत्नी शमजिदा बेगम समेत कुल 17 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। मुकदमे में पुलिस ने 17 लोगों को आरोपित बनाकर कोर्ट में दो बार आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। उसके बाद पुलिस याकूब कुरैशी उसके बेटे भूरा और इमरान तथा पत्नी शमजिदा बेगम के खिलाफ गैंगस्टर की फाइल तैयार की गई है।

आधार कार्ड का पेंच फंसा

चारों की संपत्ति का ब्योरा भी पुलिस ने जुटा लिया है। सीओ अमित राय ने बताया कि गैंगस्टर की फाइल तैयार की खरखौदा पुलिस ने रायशुमारी के लिए अभियोजन पक्ष को भेजी थी। फाइल में याकूब का आधार कार्ड लगा था, जबकि दोनों बेटों और पत्नी आधार कार्ड नहीं था। ऐसे में अभियोजन पक्ष ने आधार कार्ड नहीं होने पर फाइल को लौटा दिया। पुलिस ने तीनों के बैंक खातों से आधार कार्ड की प्रति हासिल करने के बाद फाइल में लगाई है। उसके बाद फाइल को डीएम से अनुमोदन के लिए भेज दिया है। एसएसपी रोहित सजवाण ने बताया कि डीएम से अनुमोदन मिलने के बाद याकूब और उसके परिवार पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.