Move to Jagran APP

रोहटा रोड पर आखिरकार अनशन खत्म..काम हुआ शुरू, लोगों की मिली खुशी

रोहटा रोड निर्माण के लिए आमरण अनशन पर बैठे स्थानीय लोगों ने बुधवार को शांतिकुंज हरिद्वार के पदाधिकारियों के साथ सांसद, विधायक और प्रशासन की बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ किया। इसी बीच अनशनकारियों के प्रतिनिधिमंडल की बचत भवन में डीएम से वार्ता हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 09:00 AM (IST)
रोहटा रोड पर आखिरकार अनशन खत्म..काम हुआ शुरू, लोगों की मिली खुशी
रोहटा रोड पर आखिरकार अनशन खत्म..काम हुआ शुरू, लोगों की मिली खुशी

मेरठ। रोहटा रोड निर्माण के लिए आमरण अनशन पर बैठे स्थानीय लोगों ने बुधवार को शांतिकुंज हरिद्वार के पदाधिकारियों के साथ सांसद, विधायक और प्रशासन की बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ किया। इसी बीच अनशनकारियों के प्रतिनिधिमंडल की बचत भवन में डीएम से वार्ता हुई। जिसमें डीएम ने तीन करोड़ की अवस्थापना निधि से नाला निर्माण और सड़क की मरम्मत कराने की बात कही। साथ ही एक माह में सीसी रोड के निर्माण का प्रस्ताव शासन से पास कराने का आश्वासन दिया। डीएम के आश्वासन पर लोगों ने अनशन समाप्त कर दिया गया।

loksabha election banner

बैठक के बाद रोहटा रोड पहुंचा प्रशासनिक अमला

डीएम संग बैठक के कुछ देर बाद ही एसीएम अमिताभ यादव के नेतृत्व में एमडीए, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, वन विभाग, ऊर्जा निगम के अफसरों का काफिला वहां पहुंच गया। नाला निर्माण में आड़े आ रहे पेड़ कटवाने की तैयारी की जाने लगी। पानी की निकासी के लिए जेसीबी से खोदाई भी शुरू हो गई। बावजूद इसके समाजसेवी दुष्यंत रोहटा, नवाब ¨सह लखवाया, सम्राट मलिक, विजय गुर्जर अनशन पर डटे रहे। शाम को एडीएम सिटी मुकेश चंद्र, एसपी सिटी रणविजय ¨सह आंदोलनकारियों के बीच पहुंचे और जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया। सम्राट मलिक ने चेतावनी दी कि एक माह में प्रस्ताव पास नहीं होने पर सांसद आवास पर धरना दिया जाएगा। व्यापार संघ से रीना पटेल, अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के पदाधिकारियों ने आंदोलन के समर्थन की घोषणा की। नरेंद्र पतला, अरुण मलिक, राजवीर ढाका, रोहटा रोड व्यापार संघ अध्यक्ष सुशील कुमार, सतपाल सहरावत, संजीव तोमर, हरेंद्र ढडरा, उरेंद्र तेवतिया, जयराज ¨सह, पंकज नीलकंठ, नरेश मोतला मौजूद रहे।

ट्राली पलटी, बाइक सवार भी फिसले

क्षतिग्रस्त रोहटा रोड पर बुधवार को डस्ट और सीमेंट से लदी ट्राली पलट गई। जेसीबी से ट्राली को निकलवाया गया। वहीं वर्णिका सिटी निवासी मास्टर भूप ¨सह कॉलोनी के बाहर स्कूटी फिसलने से घायल हो गए। बाइक सवार सुनील कुमार भी घायल हो गए। पूरा दिन मार्ग पर जाम के हालात बने रहे। जिसमें एंबुलेंस, स्कूल बस भी फंसी रही। बहरहाल, सड़क की जल्द मरम्मत और फिर निर्माण की खबर से स्थानीय लोगों में खुशी की लहर है। मरम्मत होने तक हादसे रोकने के लिए प्रशासन ने ईंटों से एक साइड बंद करा दी है।

नाले का पानी पंप करना होगा

जल निगम के एक्सईएन मुन्ना सिंह ने बताया कि फिलहाल नाले के पानी की निकासी के लिए उसे पंप करना होगा। जबकि स्थाई समाधान के लिए लगभग 4 किमी लंबा नाला बनाना होगा। अपर नगर आयुक्त अमित सिंह ने बताया कि रोहटा रोड की सड़क और नाला निर्माण के लिए निगम अपनी अवस्थापना निधि से भी राशि देने के लिए राजी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.