मेरठ, जेएनएन। महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर नवागत एसएसपी का नजरिया साफ है। आरोपितों के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी। सभी मामले दर्ज किए जाएंगे। हालांकि विवेचना के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, भ्रष्टाचार की शिकायत के लिए जल्द ही नंबर भी जारी किया जाएगा। उसकी निगरानी वह खुद करेंगे।

चार्ज लेने के बाद शुक्रवार को नए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पहली प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि थानों में पहुंचने वाले महिला उत्पीड़न के सभी मामलों में रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। महिलाओं के साथ होने वाले अपराध रोकना उनकी प्राथमिकता में है। इसके साथ ही भ्रष्टाचार रोकने के लिए करीब आठ-दस दिन में एक नंबर जारी कर दिया जाएग। उन्होंने कहा कि पासपोर्ट सेवा हो या फिर अन्य, कहीं भी जनपदवासियों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उनका प्रयास रहेगा कि लोगों की समस्या का समाधान थाने में ही हो जाए। कम से कम लोगों को एसएसपी कार्यालय तक आना पड़े।

अभी कुछ दिन तो दीजिए..

प्रेसवार्ता में जब उनसे सवाल पूछे गए कि शहर में लगातार लूट की वारदात हो रही हैं। थानों में सुनवाई नहीं होती। फरियादियों को भटकना पड़ता है। बाहर के नंबर की गाड़ी को हर चौराहे पर रोका जाता है। इस पर उन्होंने कहा कि आज पहला दिन है। उनको कुछ दिन दीजिए, सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

पुरानी आडियो और वीडियो पर नहीं होगी कार्रवाई

नए कप्तान प्रभाकर चौधरी की तैनाती के बाद पुलिसकíमयों की आडियो और वीडियो वायरल होने का सिलसिला जारी हो गया है। कप्तान ने स्पष्ट कर दिया कि पुराने जिन मामलों में पहले जाच हो चुकी हैं, उनको दोबारा वरीयता नहीं दी जाएगी। अच्छा काम करने को वरीयता दी जाएगी।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी अवकाश से लौटने के बाद पहले मीडिया से मिले। बाद में सभी फाइलों को देखा। जनपद के सभी बदमाशों के बारे में जानकारी ली गई। पेडिंग चल रही विवेचनाओं के बारे में भी पूछा। यानि कप्तान क्राइम मीटिंग से पहले जनपद में अपराध की पूरी जानकारी हासिल कर रहे है। उनका कहना है कि कागजी कार्रवाई पूरी कर जनपद के सभी थानों का भ्रमण होगा। हालाकि पुलिस कíमयों में हड़कंप मचा है। कप्तान ने बताया कि उनका उद्देश्य पुलिस कíमयों पर कार्रवाई करना नहीं है। बल्कि स्थिति को सुधारना है। पुरानी आडियो और वीडियो तथा शिकायत पत्रों पर कोई गलत कार्रवाई नहीं होगी। भविष्य में पुलिसकर्मियों की आडियो या वीडियो जारी हुआ तो उसकी जांच कराई जाएगी।

Edited By: Jagran