Move to Jagran APP

महिला फुटबाल : हरियाणा ने मैच तो मेरठी किक ने जीता दिल

कैंसर के प्रति जागरूकता और महिला सशक्तीकरण को बढ़ावे के लिए शुक्रवार को कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में महिला फुटबाल मैच हुआ। यह मैच मेरठ और हिसार की अंडर-17 ग‌र्ल्स टीम के बीच हुआ। मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हिसार की टीम ने 50 से मैच जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा किया।

By Edited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 08:00 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 08:00 AM (IST)
महिला फुटबाल : हरियाणा ने मैच तो मेरठी किक ने जीता दिल
महिला फुटबाल : हरियाणा ने मैच तो मेरठी किक ने जीता दिल

मेरठ, जेएनएन। कैंसर के प्रति जागरूकता और महिला सशक्तीकरण को बढ़ावे के लिए शुक्रवार को कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में महिला फुटबाल मैच हुआ। यह मैच मेरठ और हिसार की अंडर-17 ग‌र्ल्स टीम के बीच हुआ। मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हिसार की टीम ने 5:0 से मैच जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। रिलायंस फुटबाल कप में खेल चुकी हिसार की टीम के सामने मेरठ की नई खिलाड़ियों की टीम थी। हिसार के खिलाड़ियों ने अनुभव पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। जवाबी हमलों में मेरठ की खिलाड़ियों ने भी गोल दागने की कोशिश कई बार की, लेकिन सफलता नहीं मिली। मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए हिसार की टीम ने बड़े अंतर से मैच जीता। उधर, दूसरे हाफ कमबैक का जज्बा दिखाते हुए मेरठ की बालिकाओं ने भी उपस्थित अतिथियों का दिल जीत लिया। दिखा अनुभव व फिटनेस का अंतर मेरठ की टीम को मैच के लिए अभ्यास का अधिक समय नहीं मिला। वहीं हरियाणा की टीम लगातार प्रैक्टिस और मैच खेल रही है। इसका असर ग्राउंड पर भी दिखा। हरियाणा टीम की फिटनेस, रफ्तार, खेल का तरीका आदि काफी अच्छा दिखा। मेरठ की नई टीम के साथ खेलते हुए हरियाणा की खिलाड़ियों ने पहले हाफ में ही तीन गोल दाग कर मेरठ की टीम पर दबाव बढ़ा दिया। दूसरे हाफ में मेरठ की खिलाड़ियों ने जोर लगाया और हरियाणा के हमलों को रोकने में सफल हुई। दूसरे हाफ में दो गोल लगे जरूर, लेकिन कुछ अन्य गोल सफलता से रोके भी गए। दूसरे हाफ में मेरठ की टीम ने भी गोल करने की कोशिश की लेकिन कुछ दूरी से चूक गई। खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह अरुणोदय संस्था की ओर से आयोजित इस महिला फुटबाल मैच का शुभारंभ अंतरराष्ट्रीय पहलवान और अर्जुन पुरस्कार सम्मानित अलका तोमर ने किक मार कर किया। मौके पर पहुंचे एडीजी प्रशांत कुमार ने भी खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया। सभी अतिथियों व स्टेडियम के खिलाड़ियों ने बालिका फुटबाल खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया। मैच के बाद दानों टीमों के खिलाड़ियों को स्टैग इंटरनेशनल के संचालक विवेक कोहली सहित अन्य अतिथियों ने पदक पहनाकर सम्मानित किया। हरियाणा की ओर से सबसे अधिक तीन गोल करने वाली खुशबू बेस्ट प्लेयर बनीं। हरियाणा की कप्तान व गोलकीपर को बेस्ट गोलकीपर का खिताब मिला। हरियाणा की ओर से आरजू व रितु ने एक-एक गोल दागे। संस्था की अध्यक्ष अनुभूति चौहान व सचिव ऋचा सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया। --- इनका कहना है.. -हरियाणा में बालिका फुटबाल के लिए काफी संसाधन हैं, इसीलिए हमें खेलने का अवसर भी खूब मिलता है। देश के अन्य हिस्सों में भी सुविधाएं बढ़ें तो प्रतियोगिता और प्रतिस्पर्धा भी बढ़ेगी। -प्रीति, हिसार टीम कप्तान -महिला फुटबाल को बढ़ावा देने के लिए ग्राउंड व पर्याप्त कोच होने चाहिएं। अच्छी ट्रेनिंग के बाद प्रतियोगिताएं अधिक होंगी तभी हमारे खेल में जल्दी सुधार आएगा। -इति भारद्वाज, मेरठ टीम की कप्तान।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.