Move to Jagran APP

मेरठ में प्रेमी संग लिव-इन में रह रही महिला ने एसएसपी दफ्तर में की आत्‍मदाह करने की कोशिश

मेरठ में प्रेमी संग लिव इन में रह रही महिला ने गुरुवार को दफ्तर में आत्‍मदाह करने की कोशिश की। समय रहते पुलिसकर्मियों ने महिला की हरकत को देख लिया और उसे पकड़ लिया। महिला का कहना था कि लिव इन में रह रहा युवक शादी नहीं कर रहा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 03:40 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 03:40 PM (IST)
मेरठ में प्रेमी संग लिव-इन में रह रही महिला ने एसएसपी दफ्तर में की आत्‍मदाह करने की कोशिश
मेरठ में गुरुवार को एक महिला ने एसएसपी दफ्तर में आत्‍मदाह की कोशिश की।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में गुरुवार को एसएसपी आफिस में खासा अफरातफरी का माहौल रहा। प्रेमी संग लिव-इन में रह रही एक महिला ने एसएसपी कार्यालय में तारपीन का तेल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया। किसी तरह पुलिसकर्मियों ने महिला से तेल की बोतल और माचिस छीनी और उसे हिरासत में ले लिया। महिला थाने से उसे कंकरखेड़ा थाने भेज दिया।

loksabha election banner

शादी का झांसा देकर प्रेम जाल में फंसाने का आरोप

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के नंगला ताशी निवासी 30 वर्षीय महिला का रोहटा रोड स्थित पूठ खास निवासी पति से तलाक हो गया था। तभी से महिला अपने पांच वर्षीय बेटे के साथ किराये के मकान में रहने लगी। इसी बीच महिला की मुलाकात क्षेत्र में रहने वाले एक युवक से हो गई। यह युवक टाइल्स पत्थर लगाने का काम करता है। उसने शादी का झांसा देकर महिला को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। दोनों लिव इन में रह रहे थे। दो साल बीत जाने पर महिला ने युवक से शादी की बात की तो उसने इंकार कर दिया। जिस वजह से उनमें कहासुनी हो गई।

पुलिस करेगी कार्रवाई

दो सप्ताह पहले महिला ने युवक के खिलाफ कंकरखेड़ा थाने में शिकायत पत्र दिया था। लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। इसी बात से नाराज होकर महिला ने कंकरखेड़ा स्थित एक दुकान से 40 रुपये का तारपीन का तेल खरीदा और एसएसपी ऑफिस लेकर पहुंच गई जिसे पुलिसकर्मियों ने देख लिया। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि महिला उस युवक से शादी की जिद पर अड़ी है। दोनों पक्षों को थाने बुला लिया गया है। उन्होंने आपस में बात करने का समय मांगा है। यदि इसके बावजूद बात नहीं बनी तो महिला की तहरीर पर कार्रवाई की जाएगी।

आइजी कार्यालय के सामने गाड़ी में ‘गंदी’ बात

मेरठ में आइजी कार्यालय के सामने गाड़ी में ‘गंदी’ बात की सूचना पर पुलिस पहुंच गई। गाड़ी में शिक्षक और उसकी छात्रा थी। पुलिस दोनों को थाने ले गई। उनके स्वजन भी पहुंच गए थे।सिविल लाइंस क्षेत्र में बुधवार दोपहर आइजी कार्यालय के सामने एक नई एक्सयूवी गाड़ी खड़ी थी। उसके शीशे भी काले थे। लोगों को शक हुआ तो उन्होंने आइजी कार्यालय में जानकारी दी। स्टाफ ने थाना पुलिस को बुला लिया। गाड़ी में एक युवक और युवती आपत्तिजनक स्थिति में थे। पूछताछ की तो युवक ने बताया वह एक इंस्टीट्यूट में शिक्षक हैं। युवती उनकी छात्रा है।

दोनों को थाने लाया गया

पुलिसकर्मी दोनों को थाने ले गए। जानकारी पर युवती और युवक के स्वजन भी पहुंच गए। सिविल लाइन थाना प्रभारी रमेश चंद्र शर्मा ने बताया कि युवक शादीशुदा था, जबकि युवती की शादी नहीं हुई थी। दोनों के स्वजन ने उनको जमकर खरी-खोटी सुनाई थी। हालांकि किसी ने भी इस संबंध में कोई तहरीर नहीं दी थी। युवती को उसके स्वजन के सुपुर्द कर दिया, जबकि युवक को भी छोड़ दिया था।

थाने में चला ड्रामा

युवक और युवती के स्वजन जब थाने पहुंचे तो दोनों को देखकर भड़क गए। युवती के स्वजन ने हाथ उठाने का प्रयास किया तो पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया। वहीं, युवक की पत्नी तो आपा ही खो बैठी थी। उसने युवक से अलग होने तक की धमकी दे दी थी। हालांकि बाद में पुलिस ने समझाकर मामला शांत किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.