शामली, जागरण संवाददाता। दुष्कर्म के एक मामले में गवाहों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। आरोप है कि कोर्ट में गवाही देने जाते समय आरोपितों ने जान से मारने की धमकी दी और वापस भेज दिया। मामले में आरोपित दो भाइयों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपित मुबारिक और माजिद सहारनपुर जिले के थाना रामपुर मनिहारान के गांव हलगोवा निवासी हैं।

यह है मामला

क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने पुलिस को बताया है कि उसके ससुर ने वर्ष 2021 में मुबारिक निवासी हलगोवा के खिलाफ दुष्कर्म, पाक्सो एक्ट और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपित ने नाबालिग लड़की से दुष्कर्म किया था। उस मुकदमे में पीड़ित लड़की, उसका ससुर और वह भी गवाह है। बीती 21 अप्रैल 2022 को मुबारिक के खिलाफ एक गवाह ने गवाही दी थी, जिससे आरोपित पक्ष खफा है। आरोप है कि पीड़िता व गवाहों पर फैसले का दबाव बनाया जा रहा है। फोन पर गाली-गलौज व धमकी दी गई। धमकी देने में आरोपित मुबारिक का भाई माजिद भी शामिल है। यह भी आरोप है कि गवाही देने के लिए दो बार कोर्ट में जा रहे थे, तो दोनों आरोपितों ने गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर वापस कर दिया।

गवाही के लिए लगी है 30 मई की तारीख

बताया कि उक्त मुकदमे में गवाही के लिए आगामी 30 मई की तारीख लगी है। उन्होंने सुरक्षा मुहैया कराने और आरोपितों पर कार्रवाई की मांग एसएसपी शामली से की। एसएसपी के निर्देश पर कैराना कोतवाली पुलिस ने आरोपित मुबारिक और माजिद के खिलाफ धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाली प्रभारी का कहना है कि जांच की जा रही है, साक्ष्यों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।  

Edited By: Parveen Vashishta